बिहार में प्रशासन की बढ़ी सतर्कता, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्टिंग शुरू
Advertisement

बिहार में प्रशासन की बढ़ी सतर्कता, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्टिंग शुरू

बिहार में पिछले दो दिनों में कोई नया मामला नहीं मिला है.अभी जिले में कोरोना शांत है,मंगलवार को भी किसी मरीज की पुष्टि नहीं हुई.  जिसके बाद दो दिन से कोई मरीज सामने नहीं आया है.

बिहार में प्रशासन की बढ़ी सतर्कता, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्टिंग शुरू

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेक स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है. प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर टेस्टिंग उपचार पर जोर दिया जा रहा है. इसे लेकर जिला स्तर पर भी और अधिक सतर्कता बरतनी शुरू हो गई है. रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के कर्मचारी लोगों को कोरोना से संबंधित मामलों को लेकर जागरू कर रहे हैं. ताकि लोग खुद से नियमों का पालन कर सके.

दो दिन में नहीं मिला कोई संक्रमित
बिहार में पिछले दो दिनों में कोई नया मामला नहीं मिला है.अभी जिले में कोरोना शांत है,मंगलवार को भी किसी मरीज की पुष्टि नहीं हुई.  जिसके बाद दो दिन से कोई मरीज सामने नहीं आया है. बता दें कि बिहार में पिछले दो दिन में कोरोना के करीब 50 हजार सैंपलों की जांच हुई है. अब तक बिहार के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 के आसपास हुई है. बिहार में सबसे ज्यादा लोग गया जिले में सक्रिय है, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 12 है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन, बस डिपो समेत एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच सुचारू रूप से शुरू कर दी है.

रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में कोरोना की जांच शुरू
बिहार सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है. प्रशासन रेलवे स्टेशन, बस डिपो और एयरपोर्ट में पहले की तरह जांच शुरू कर दी है. प्रशासन की टीम अन्य देश व राज्यों से आने वाले लोगों की जांच कर रही है.एक-एक यात्री पर नजर रखी जा रही है. अगर कोई संक्रमित पाया जा रहा है तो उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. 

चीन में हाहाकार मचा रहा ओमिक्रोन वेरिएंट (BF.7)
बता दें कि चीन में अभी कोरोना विस्फोट के लिए ओमिक्रोन वेरिएंट (BF.7) जिम्मेदार है. लाइव साइंस की रिपोर्ट के अनुसार, BF.7 वेरिएंट का पूरा नाम BA.5.2.1.7 है. यह वेरिएंट बहुत ज्यादा संक्रामक है. हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि भारतवासियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.क्योंकि चीन में फैल रहा यह वेरिएंट भारत में कुछ महीनों से है.चीन में कोरोना बढ़ने की एक वजह यह भी है कि वहां इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे.

ये भी पढ़िए-  Pappu Yadav Statement on Sudhakar Singh: पप्पू यादव बोले- सुधाकर सिंह में भाजपा का DNA

Trending news