BSEB 10वीं-12वीं 2022 के एग्जाम के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड करने का आज आखिरी मौका, Details पढ़ जल्द करें करेक्शन
Advertisement

BSEB 10वीं-12वीं 2022 के एग्जाम के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड करने का आज आखिरी मौका, Details पढ़ जल्द करें करेक्शन

बिहार बोर्ड हर साल डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड और एडमिट कार्ड जारी करता है. इसके पीछे मकसद है कि स्टूडेंट्स इस बात को सुनिश्चित कर लें कि फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स में कोई गलती ना हो. 

डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड करने का आज आखिरी मौका. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board, BSEB) ने साल 2022 में होनी वाली परीक्षाओं (Bihar Board Exam 2022) के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी किया हुआ है. बिहार बोर्ड के लिए 12वीं और मैट्रिक यानी 10वीं की परीक्षा के रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों के लिए डमी कार्ड डाउनलोड करने का आज आखिरी दिन है. छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com या secondary.biharboardonline.com पर विजिट कर अपना डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि बिहार बोर्ड हर साल डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड और एडमिट कार्ड जारी करता है. इसके पीछे मकसद है कि स्टूडेंट्स इस बात को सुनिश्चित कर लें कि फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स में कोई गलती ना हो. ऐसे अब जब स्टूडेंट्स डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड करें, तो उसे ध्यान से चेक करें. अगर स्टूडेंट को अपने नाम, माता-पिता के नाम, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, लिंग या विषय में गड़बड़ी दिख रही है, तो तुरंत प्रिसिंपल के जरिए करेक्शन के लिए अप्लाई कर दें.

ये भी पढ़ें- Bihar BEd CET 2021: बिहार सीईटी-बीएड के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ऐसे करें डाउनलोड

  • बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com या secondary.biharboardonline.com पर विजिट करें.
  • होमपेज पर 'एडमिट कार्ड' वाले टैब पर क्लिक करें.
  • अब उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें बिहार मैट्रिक और इंटर डमी एडमिट कार्ड के बारे में लिखा हो.
  • पूछे गए सभी विवरण दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें.
  • अब आपका बिहार बोर्ड 10वीं-12वीं का डमी पंजीकरण कार्ड 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे डमी पंजीकरण कार्ड पर सभी विवरणों की अच्छे से जांच कर लें. इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर छात्र अपने शिक्षण संस्थान से संपर्क कर बदलाव करा सकते हैं. बीएसईबी के नियमों के मुताबिक एक बार फाइनल रजिस्ट्रेशन कार्ड जमा करने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

Trending news