बिहार को मिल रही महंगी बिजली, नीतीश कुमार बोले-जब देश एक, तो अलग दाम क्यों
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1464344

बिहार को मिल रही महंगी बिजली, नीतीश कुमार बोले-जब देश एक, तो अलग दाम क्यों

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार पटना में विद्युत भवन के नए बिल्डिंग के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने ऊर्जा क्षेत्र में कई योजानाओं का लोकार्पण, शुभारंभ और उद्घाटन किया.

नीतीश कुमार की पुरानी तस्वीर उनके ट्विटर से ली गई है.

पटना: One Nation One Tariff: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मास्टर स्ट्रोक खेला है. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी को उसी के जाल में घेरा और कहा है कि बिजली के दाम देश स्तर पर एक होनी चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 'वन नेशन वन ट्रैरिफ' की वकालत की है और केन्द्र से इसकी मांग कर दी है. 

  1. लोकसभा चुनाव में 2 साल से भी कम का वक्त
  2. नीतीश कुमार ने खेला बड़ा दांव

एक देश एक बिजली के दाम की मांग
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा है कि 'हमारी मांग है कि देश में बिजली का दाम एक जैसा हो. वन नेशन, वन टैरिफ होनी चाहिए. केंद्र सरकार देश को एक समझती है तो दाम एक होना चाहिए. देश में एक जगह से बिजली आपूर्ति हो रही है तो अलग-अलग राज्य के लिए अलग दाम क्यों है?'

'बिहार को मिल रही महंगी बिजली'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहीं नही रुके. उन्होंने बिजली दाम को लेकर कहा है कि विकसीत राज्यों के मुकाबल बिहार जैसे राज्यों को महंगी बिजली मिल रही है. आप देख सकते है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विकसित राज्यों को किस यूनिट पर बिजली मिल रही है. बिहार को महंगी बिजली दी जा रही है.

'सभी घरों में लगेंगे प्रीपेड मीटर'
इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांव मे बिलजी आपूर्ती की बात करते हुए कहा कि हर वार्ड में सोलर लाइट (Solar Light) लगवा रहे हैं. पूरी रात गांव जगमताता रहेगा. सौर ऊर्जा में काम हो रहा है. सभी घरों में प्रीपेड मीटर लगाया जायेगा, इसके लिए लक्ष्य रखा गया है. 

सरकारी आवास में भी लगेगा प्रीपेड मीटर
उन्होंने कहा कि 2025 तक बिहार के सभी घरों में प्रीपेड मीटर होंगे. यह प्री पेड मीटर सभी सरकारी आवास के भी लगेगा. चौर क्षेत्र को विकसित किया जाएगा. इन क्षेत्र में सौर ऊर्जा लगाएंगे. एक हिस्से को ऊंचा कर सौर बिजली लगेंगे.

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार पर सहयोग नहीं करने का आरोप, बिहार के सियासी दलों ने दी प्रतिक्रियाएं

Trending news