तेजस्वी कल करेंगे CM नीतीश से मुलाकात, जानें किन अहम बड़े मुद्दों पर हो सकती है बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar953096

तेजस्वी कल करेंगे CM नीतीश से मुलाकात, जानें किन अहम बड़े मुद्दों पर हो सकती है बात

Bihar News: तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और लेफ्ट के भी नेता मिलेंगे. 

तेजस्वी यादव व नीतीश कुमार के बीच होगी मुलाकात (फाइल फोटो)

Patna: जातीय जनगणना के मसले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और सीएम नीतीश कुमार के बीच मुलाकात होगी. इस मामले में बातचीत के लिए तेजस्वी ने सीएम नीतीश (Nitish Kumar) से समय मांगा था. जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी को मुलाकात का समय दे दिया है.

शुक्रवार को नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव मुलाकात कर सकते हैं. उन्हें 1:00 बजे समय मिला है. तेजस्वी के साथ कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और लेफ्ट के भी नेता मिलेंगे. दरअसल, तेजस्वी जातीय जनगणना मामले में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. यही वजह है कि तेजस्वी यादव ने अब इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात करने की घोषणा की है.

इसको लेकर तेजस्वी ने कहा कि जातीय जनगणना का मसला उनकी पार्टी पहले से उठाती रही है. अगर केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है कि जातीय जनगणना नहीं कराई जाएगी तो इसके बावजूद राज्य सरकार अपने खर्च पर इसे करा सकती है, कई राज्यों ने ऐसा अपने खर्च पर कराया है.

उन्होंने कहा, 'आज मैनें बिहार विधानसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने का काम किया, लेकिन कार्य स्थगन अस्वीकृत कर दिया गया. सबलोग जानते हैं कि जातीय जनगणना को लेकर हमारी मांग हमेशा से रही है. इसपर विधानसभा में दो बार सर्वसहमति से पास किया गया है. जानवरों से लेकर हर धर्म के लोगों की गिनती होती है.'

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार NDA के हिस्सेदार हैं, वे कहते है कि बिहार में जातीय जनगणना होनी चाहिए, लेकिन केंद्र सरकार ने इसके लिए मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सदन में प्रस्ताव लाने से रोका जा रहा है ताकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए दुविधा ना बन जाए. 

Trending news