पटनाः Bihar Corona Update Today, 18 April 2023: बिहार में अब कोरोना धीरे-धीरे बेकाबू होता जा रहा है. आए दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. तेजी से कोरोना लोगों को एक बार फिर अपने संक्रमण में ले रहा है. वहीं मुख्यमंत्री ने बढ़ते कोरोना को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को भी 18 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए है. इसी के साथ दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 घंटे में मिले 87 नए संक्रमित मरीज
प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 87 नए संक्रमित मरीज मिले है. लगातार दो दिन से प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 100 से अधिक मरीज मिल रहे थे जिसके बाद सोमवार को ये आंकड़ा थोड़ा धीमा हुआ है. जिसके बाद राज्य में 546 एक्टिव कोरोना मरीज हो गए है. 



सोमवार को हुई 26 हजार 305 सैंपलों की जांच
वहीं बीते 24 घंटों में सोमवार को राज्य में 26 हजार 305 सैंपलों की जांच की गई थी. जिसमें पहली बार भागलपुर में इस साल दो साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई. कोरोना सैंपलों की जांच के दौरान भागलपुर जिले में 11 मरीज, पूर्णिया जिले में 9 मरीज, राजधानी पटना में 35 मरीज, खगड़िया जिले में 3 मरीज, मुंगेर जिले में 13 मरीज और लखीसराय जिले में 3 मरीज संक्रमित पाए गए.    


कोरोना का बूस्टर डोज देने का काम शुरू
बता दें कि सोमवार यानी कल से सभी जिला अस्पतालों में कोरोना का बूस्टर डोज देने का काम शुरू हो गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी से निवेदन किया जा रहा है कि सभी अस्पतालों में जाकर कोरोना की बूस्टर डोज लें लें. राजधानी पटना में ये सुविधा सिर्फ न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में उपलब्ध कराई गई है.   


यह भी पढ़ें- Video: बालू माफिया बेखौफ! खदान विभाग की टीम पर किया हमला, महिला अधिकारी को बेरहमी से पीटा