Bihar Corona Update: बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 21 नए मामले, अकेले पटना में 18 केस
Advertisement

Bihar Corona Update: बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 21 नए मामले, अकेले पटना में 18 केस

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना नए मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 21 नए मामले मिले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी पटना से मिल हैं. बुधवार को पटना में कोरोना के 18 नए केस मिले हैं.

Bihar Corona Update: बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 21 नए मामले, अकेले पटना में 18 केस

पटना: Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना नए मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 21 नए मामले मिले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी पटना से मिल हैं. बुधवार को पटना में कोरोना के 18 नए केस मिले हैं. जिसमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर और गर्दनीबाग अस्पताल की एक नर्स भी शामिल है. इसके अलावा बेउर, संपतचक, गर्दनीबाग, कुम्हरार, यारपुर, फतुहा, गुलमहियाचक, खिरोदपुर, सुल्तानगंज, महेंद्रू, बुद्धा कॉलोनी इलाके से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं दो मरीज दरभंगा और एक मरीज शिवहर में मिला है.

24 घंटे में 21 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी पटना में जो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में रखा हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है. वहीं देश में कोरोना के नए मामलों की बात करें तो केरल में सबसे अधिक 1025 मरीज मिले हैं. महाराष्ट्र 3792 और गुजरात में अभी 2220 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. पीएमसीएच के वरीय फिजिशियन डॉ. बीके चौधरी के अनुसार राज्य में अभी कोरोना और स्वाइन फ्लू दोनों के मरीज मिल रहे हैं. इसलिए अब समय आ गया है कि लोग सतर्क हो जाएं. लोगों को मास्क अब निश्चित रूप से पहनना चाहिए.

ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की पुष्टि

राज्य के जिन इलाकों में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, वहां से सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग करने की तैयारी की जा जा रही है. ताकि ये पता लगाया जा सके कि कोरोना का कोई नया वैरिएंट तो नहीं आ गया है. पटना के एक मरीज में ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की पुष्टि भी हो चुकी है. हालांकि ये संक्रमण गले में नहीं उतर रहा है. इस वजह से फिलहाल मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है.

ये भी पढ़ें- Padma Awards 2023: आनंद कुमार सहित बिहार के तीन हस्तियों को मिला ‘पद्मश्री सम्मान’, जानें क्या है इनके संघर्ष की कहानी

Trending news