बिहार में कोरोना पर कंट्रोल! राज्य में पिछले 24 घंटे में मिले 4375 नए मामले

Bihar News: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में कमी आई है. शनिवार को 4375 नए मामले सामने आए हैं.  

बिहार में कोरोना पर कंट्रोल! राज्य में पिछले 24 घंटे में मिले 4375 नए मामले
बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में कमी (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में एक बार फिर से आज कमी देखने को मिली है. राज्य में शनिवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4375 नए मामले सामने आए हैं. 

कल (शुक्रवार) की बात करें तो देर शाम तक कोरोना संक्रमण के 5154 मामले सामने आए थे. ऐसे में साफ है कि कल की तुलना में आज (शनिवार) को कोरोना के मामले में कमी आई है.  गुरुवार को राज्य में 5871 नए मामले सामने आए थे. जानकारी के अनुसार, पिछले कई माह में कोरोना के कम आंकड़े राज्य में शनिवार को सामने आए हैं. 

राजधानी पटना की स्थिति भी अब पहले की अपेक्षा ज्यादा बेहतर

इसके अलावा, राजधानी पटना की स्थिति भी अब पहले की अपेक्षा ज्यादा बेहतर होने लगी है. राजधानी पटना में कोरोना के 725 मामले सामने आए हैं. पटना में एक बार आज राज्य के दूसरे शहरों की तुलना में सर्वाधिक पॉजिटिव केस मिले हैं. दूसरे नंबर पर आज मुजफ्फरपुर  404 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए जबकि समस्तीपुर में 216 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

14 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 100 से 200 के बीच

बिहार के करीब 14 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 100 से 200 के बीच मिले हैं. वहीं, जानकारी के अनुसार राज्य के करीब 21 जिलों में कोरोना के मामले 100 से भी नीचे शनिवार को पाया गया है. सबसे कम शेखपुरा में कोरोना के महज 7 मामले सामने आए हैं.  

ये भी पढ़ें- मंगल पांडेय के पत्र पर सियासत तेज, BJP बोली-घोटालों से अर्जित घरों में अस्पताल खोलें तेजस्वी

टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट व लॉकडाउन का असर

टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट व लॉकडाउन का असर है कि राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले कमते जा रहे हैं.  पिछले 24 घंटे में राज्य में रिकॉर्ड 1,40,514 कोरोना टेस्ट कराए गए हैं. यह अब तक का एक दिन में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट किए जाने का आंकड़ा है.