बिहार के शिक्षा मंत्री ने केंद्र पर लगाया आरोप, कहा- योजनाओं के लिए नहीं मिल रहा अपेक्षित सहयोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1348885

बिहार के शिक्षा मंत्री ने केंद्र पर लगाया आरोप, कहा- योजनाओं के लिए नहीं मिल रहा अपेक्षित सहयोग

बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी के बाद अब शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने भी केंद्र पर पैसे के मामले में असहयोग का आरोप लगाया है. कुछ दिन पहले वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा था, केंद्र सरकार उस हिसाब से पैसे नहीं दे रही है 

बिहार के शिक्षा मंत्री ने केंद्र पर लगाया आरोप, कहा- योजनाओं के लिए नहीं मिल रहा अपेक्षित सहयोग

पटनाः बिहार में डबल इंजन सरकार डिरेल हो चुकी है और एनडीए की जगह महागठबंधन ने ले ली है. ऐसे में सवाल ये है कि, क्या बिहार को पहले की तरह ही केंद्र सरकार से जो अलग-अलग योजनाओं के लिए मदद मिलती थी क्या वह मिलती रहेगी. अभी सरकार बने एक महीने ही हुए हैं, लेकिन सत्तारूढ़ महागठबंधन ने सीधे तौर से बीजेपी पर हमला बोला है. पहले बिहार के वित्त मंत्री और अब शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा है कि एक खास मनोदशा के तहत बिहार को उसके वाजिब पैसे नहीं मिल रहे हैं. हालांकि बीजेपी ने कहा है जितने पैसे केंद्र से मिल रहे हैं पहले राज्य सरकार उसका हिसाब दे. 

केंद्र पर पैसे के मामले में असहयोग का आरोप
बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी के बाद अब शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने भी केंद्र पर पैसे के मामले में असहयोग का आरोप लगाया है. कुछ दिन पहले वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा था, केंद्र सरकार उस हिसाब से पैसे नहीं दे रही है जिस मुताबिक पैसे मिलने चाहिए थे. अब मौजूदा शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर उसी बात को दोहरा रहे हैं. राजद-जदयू और कांग्रेस प्रोफेसर चंद्रशेखर के सुर में सुर मिला रहे हैं. हालांकि बीजेपी इन बातों से इनकार करती है. 

पीएम मोदी फेडरल स्ट्रक्चर को पहुंचा रहे हैं नुकसान 
राजद की प्रवक्ता एज्या यादव के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी फेडरल स्ट्रक्चर को नुकसान पहुंचा रहे हैं. कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी भी कुछ इसी तरह की बात कह रही है. हालांकि बीजेपी इन बातों से इनकार करती है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा है कि बिहार में सब कुछ गोलमाल हो रहा है. क्या नीतीश कुमार के पास इन सवालों के जवाब हैं कि जब केंद्र सरकार ने नल जल योजना के लिए 11 हजार करोड़ की राशि दी तो उसने लेने से मना क्यों कर दिया.क्योंकि नल जल योजना में ही भ्रष्टाचार है.

 

Trending news