Bihar News: राममय हुआ बिहार, सजे-धजे मंदिर, हर ओर दीपोत्सव की तैयारी
Advertisement

Bihar News: राममय हुआ बिहार, सजे-धजे मंदिर, हर ओर दीपोत्सव की तैयारी

Bihar News: अयोध्या के श्री राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा बिहार राममय हो गया है. लोगों में उत्साह की लहर है. मंदिर, मठ, ठाकुरबाड़ी सजे-धजे हैं और लोग दीपोत्सव की तैयारी में जुटे हैं.

Bihar News: राममय हुआ बिहार, सजे-धजे मंदिर, हर ओर दीपोत्सव की तैयारी

पटना: अयोध्या के श्री राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा बिहार राममय हो गया है. लोगों में उत्साह की लहर है. मंदिर, मठ, ठाकुरबाड़ी सजे-धजे हैं और लोग दीपोत्सव की तैयारी में जुटे हैं.

लगाए गए भगवा ध्वज और महावीरी झंडे
प्रभु श्री राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर गली, मोहल्ले, घर, अपार्टमेंट में राम नामी ध्वज, भगवा ध्वज और महावीरी झंडे लगाए गए हैं, शहर की सड़कें पताका और झंडों से सजाए गए हैं.

कई जगह लगाए गए अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के कट आउट
कई जगहों पर अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के कट आउट लगाए गए हैं. पटना सहित विभिन्न स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. पटना के डाकबंगला चौक के पास अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर की एक प्रतिकृति प्रदर्शित की गई है. यहां श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति ने शोभा यात्रा निकाली.

डाकबंगला चौक के आसपास जलाए जायेंगे 51 हजार दीये 
समिति के संयोजक और बिहार के पूर्व मंत्री नितिन नबीन ने कहा कि सोमवार को शाम में डाकबंगला चौक के आसपास 51,000 दीये जलाये जायेंगे. इस समारोह में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर सहित कई प्रतिष्ठित हस्तियों के भाग लेने की संभावना है.

प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर जलाए जाएंगे 1.25 लाख दीये
पटना में इस्कॉन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर 1.25 लाख दीये जलाए जाएंगे. विशेष प्रसाद वितरण किया जा रहा है. इसके अलावा, महावीर मंदिर, गौडिया मठ मंदिर, बिड़ला मंदिर, पंचरूपी हनुमान मंदिर, खाजपुरा शिव मंदिर को भी विशेष तरीके से सजाया गया है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Ram Lala Latest Photo: यहां देखें अयोध्या श्री राम जी की पहली तस्वीर, दुल्हन सी सजी राम नगरी

Trending news