Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Exit Poll: एग्जिट पोल 2024 के परिणामों के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और नेताओं के बयान सामने आने लगे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को कहा कि बिहार में जेडीयू की सीटें कम नहीं होंगी. उन्होंने यह भी कहा कि एक-दो सीटों के बारे में वह कुछ नहीं कह सकते, लेकिन कुल मिलाकर जेडीयू की सीटें कम नहीं हो रही हैं. उनका मानना है कि यह बीजेपी या किसी उम्मीदवार का वोट नहीं है, बल्कि यह नरेंद्र मोदी का वोट है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक चौधरी ने कहा कि एग्जिट पोल में यह कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार का वोट बैंक टूट रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है. नीतीश कुमार का वोट बैंक पूरी तरह सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का महादलित और अतिपिछड़ा वोट बैंक बीजेपी के सवर्ण वोट के साथ मिलकर मजबूती बनाए हुए है. चौधरी ने कहा कि राजद को लग रहा है कि वे 15-20 सीटें जीत सकते हैं, इसलिए वे एग्जिट पोल के परिणामों को नकार रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार की वजह से एनडीए का वोट बैंक मजबूत हुआ है.


विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को पिछले चुनाव के मुकाबले नुकसान होने की संभावना है, लेकिन उसका दबदबा बरकरार रहेगा. पोल सब पोल के अनुसार बिहार की 40 सीटों में से एनडीए को 34-38 सीटें मिल सकती हैं, 'इंडिया' गठबंधन को 3-5 सीटें और अन्य को 0 सीटें मिलती दिख रही हैं.


सूत्रों की मानें तो बिहार में एनडीए को 37 सीटें और महागठबंधन को 3 सीटें मिलती दिख रही हैं. इंडिया टीवी सीएनएक्स के सर्वे के मुताबिक बिहार में एनडीए को 36 सीटें और 'इंडिया' गठबंधन को 3 सीटें मिल सकती हैं, जबकि एक सीट अन्य के खाते में जा सकती है. इस प्रकार विभिन्न एग्जिट पोल एजेंसियों के अनुमान में थोड़ी बहुत भिन्नता है, लेकिन कुल मिलाकर एनडीए को ही बढ़त मिलती दिख रही है.


ये भी पढ़िए- Garhwa News: कैदी अखिलेश की मौत पर जेल प्रशासन पर उठे सवाल, लग रहे आरोप-प्रत्यारोप