Bihar: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये नगर निकाय के कर्मी, उठाई समान वेतन की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar982057

Bihar: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये नगर निकाय के कर्मी, उठाई समान वेतन की मांग

Bihar News: नगर निकाय के कर्मचारियों ने पटना के सभी नगर निगम कार्यालयों में जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कर्मचारी समान काम के बदले समान वेतन देने की मांग की.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये नगर निकाय के कर्मी (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में लोकल बॉडीज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा और स्थानी निकाय कर्मचारी महासंग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है. इसको लेकर पूरे बिहार में साफ-सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. वहीं, नगर निकायों और नगर निगम (Nagar Nigam) के कर्मचारीयों के द्वारा 12 सूत्री मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं. 

इस वजह से राजधानी पटना (Patna Capital) में कचरा नहीं उठाया गया है. राज्य में दूसरे दिन भी हड़ताल जारी है. बता दें कि नगर निकाय के कर्मचारियों ने पटना के सभी नगर निगम कार्यालयों में जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कर्मचारी समान काम के बदले समान वेतन देने की मांग की और 10 साल से अधिक समय तक अनुबंध पर काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित किया जाए. 

ये भी पढ़ें- HAM के जनता दरबार में पहुंचे फरियादी, जीतनराम मांझी बोले-'मैं आदेश नहीं कर सकता हूं'

हड़ताल को लेकर कर्मचारियों ने बताया कि सरकार सिर्फ आश्वासन देती है जबकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के समय में हमने अपनी जान को जोखिम में डालकर नगर के लोगों की सेवा की थी. इस दौरान कोरोना वारियर्स कहकर सम्मानित किया गया था, लेकिन अब उनकी मांगों पर कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है. 

(इनपुट:प्रीतम पाण्डेय)

'

Trending news