Bihar News: बिहार में दो दिनों के अंदर वज्रपात से 10 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1887689

Bihar News: बिहार में दो दिनों के अंदर वज्रपात से 10 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

Thunderbolt in Bihar: बिहार के विभिन्न जिलों में बीते दो दिनों यानी रविवार और सोमवार को वज्रपात से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Bihar News: बिहार में दो दिनों के अंदर वज्रपात से 10 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

पटनाः Thunderbolt in Bihar: बिहार के विभिन्न जिलों में बीते दो दिनों यानी रविवार और सोमवार को वज्रपात से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. 

वज्रपात की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत
आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, बीते दो दिनों में वज्रपात की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत हो गई है. इसमें गया में 2, जमुई, औरंगाबाद, बक्सर, कटिहार, नालंदा, लखीसराय, भागलपुर और बांका में एक-एक व्यक्ति शामिल है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से की अपील
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

बिहार में मौसम का मिजाज ठंडा 
बता दें कि राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में बीते शुक्रवार से मानसून पूरी तरह से सक्रिय है. बिहार में पिछले 21 सितंबर से बारिश हो रही है. जहां एक ओर इस बारिश से कई किसानों को फायदा भी हुआ है. वहीं दूसरी ओर इस वज्रपात में 10 लोगों की मौत भी हुई है. हालांकि बारिश के वजह से मौसम का मिजाज ठंडा बना हुआ है.  
इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: सुशील मोदी का बयान- नीतीश ने दिया दो बार धोखा, उनके लिए बंद हो चुके भाजपा के सारे दरवाजे

Trending news