Bihar News: JDU MLC एमएलसी राधाचरण शाह को किया गिरफ्तार, जानें किस वजह से हुई ये कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1870911

Bihar News: JDU MLC एमएलसी राधाचरण शाह को किया गिरफ्तार, जानें किस वजह से हुई ये कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जनता दल (यूनाइटेड) के बिहार विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) राधाचरण शाह को उनके खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के तहत बुधवार देर रात आरा (भोजपुर जिला) स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया.

 (फाइल फोटो)

Patna: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जनता दल (यूनाइटेड) के बिहार विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) राधाचरण शाह को उनके खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के तहत बुधवार देर रात आरा (भोजपुर जिला) स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया.

 

 ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि जदयू एमएलसी शाह को केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा बुधवार को आरा में उनके परिसर में दिनभर चले तलाशी अभियान के बाद गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि शाह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है. पिछले पांच महीनों में यह दूसरी बार था, जब ईडी ने शाह की संपत्तियों की तलाशी ली. 

ईडी ने छह मई को एमएलसी और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों की भी तलाशी ली थी. अन्य व्यवसायों के अलावा, शाह आरा में होटल और रिसॉर्ट और एक निजी स्कूल के मालिक हैं, जिनकी भी तलाशी ली गई थी. ईडी ने 28 अगस्त को शाह और उनके बेटे को समन जारी कर 15 दिनों के भीतर पटना में एजेंसी के बिहार कार्यालय में पेश होने को कहा था. बाद में दोनों से ईडी ने पूछताछ की. आयकर विभाग ने इस साल सात फरवरी को कथित कर चोरी मामले में एमएलसी शाह और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की थी. 

बता दें कि आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद सह जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह उर्फ सेठ भोजपुर जिला के बड़हरा प्रखंड के रहने वाले हैं. उनका आरा में राधा चरण सेठ के रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल, बाइपास रोड स्थित रिजॉर्ट के अलावा उत्तराखंड और हिमाचल में भी होटल का बिजनेस हैं. 

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news