बिहार में नंबर 1 को लेकर सियासत शुरू, RJD ने खुद को बताया फर्स्ट तो BJP बोली-अपने मियां मिट्ठू बन रही राजद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar928524

बिहार में नंबर 1 को लेकर सियासत शुरू, RJD ने खुद को बताया फर्स्ट तो BJP बोली-अपने मियां मिट्ठू बन रही राजद

विधानसभा चुनाव 2020 में तीसरे नंबर पर जाने की कसक जेडीयू को लगातार परेशान कर रही है. यही वजह है कि पार्टी ने एक बार फिर खुद को नंबर वन बनाने का संकल्प लिया है. 

 

JDU ने नंबर वन पार्टी बनने को लेकर कवायद शुरू की (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: बिहार (Bihar) में एक बार फिर नंबर वन को लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है. JDU ने नंबर वन पार्टी बनने को लेकर कवायद शुरू कर दी है.जिसके बाद लिए पार्टी ने अपने नए संगठन का विस्तार कर दिया है. JDU प्रदेश अध्यक्ष अपने नए संगठन के जरिये ही नंबर वन का तमगा हासिल करने की तैयारी कर रहे हैं. JDU की नंबर वन मुहीम पर आरजेडी और कांग्रेस ने तंज कसा है.

'JDU बनेगी नंबर वन'
दरअसल, विधानसभा चुनाव 2020 में तीसरे नंबर पर जाने की कसक जेडीयू को लगातार परेशान कर रही है. यही वजह है कि पार्टी ने एक बार फिर खुद को नंबर वन बनाने का संकल्प लिया है. पार्टी ने इसके लिए नया संगठन भी तैयार किया है. संगठन में 33 फीसदी महिलाओं को जगह दी गयी है. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Singh Kushwaha) ​का दावा है कि पार्टी अपने संगठन की बदौलत नंबर वन की पोजिशन हासिल करेगा. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा की मानें, तो हर दल की इच्छा होती है कि वो नंबर वन बनें. जनता ने हमेशा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर भरोसा जताया है.

बिहार में नंबर वन RJD
जेडीयू की नंबर वन की मुहीम पर विपक्ष ने चुटकी लिया है. कांग्रेस एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा है कि जनता ने जेडीयू को तीसरे नंबर की पार्टी बना दिया है. नंबर वन का ख्वाब देखने वाले जेडीयू की लडाई बीजेपी से है. जेडीयू पहले एनडीए में नंबर वन बनकर दिखाए. अभी बिहार में नंबर वन पार्टी RJD है.

'मियां मिट्ठू बन रही RJD'
आरजेडी नेता विजय प्रकाश के अनुसार जेडीयू को जनता ने तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है. CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में जेडीयू अब लगातार पत्तन होगा. इस मामले पर BJP नेता नवल यादव ने RJD की चुटकी लेते हुए कहा है कि वो अपने मियां मिट्ठू बन रहे हैं. नंबर वन पार्टी कभी भी नंबर टू हो सकती है. जनता ने बीजेपी को चुना है और जनता को पार्टी में भरोसा है.

ये भी पढ़ें: राघोपुर में तेजस्वी यादव बोले-जल्द गिरेगी बिहार सरकार, BJP बोली-सपना देखने से नहीं बनेंगे RJD नेता CM

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम 2020 के बाद RJD बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी. RJD को 75 सीटें हासिल हुई थीं. वहीं, बीजेपी 74 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर थी. इसके अलावा जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बन गयी थी. हलांकि बाद में दो निर्दलीय और एक एलजेपी के विधायक के जेडीयू से जुड़ने के बाद उनकी संख्या बढ़कर 46 हो गई थी. 

 

 

Trending news