Congress के वरिष्‍ठ नेता Sadanand Singh ​का निधन, लंबे समय से थे बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar981690

Congress के वरिष्‍ठ नेता Sadanand Singh ​का निधन, लंबे समय से थे बीमार

बिहार कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सदानंद सिंह का निधन हो गया है. वो काफी समय से लिवर सिरोसिस की बीमारी से जूझ रहे थे. जिस वजह से उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में हो रहा था.

Congress के वरिष्‍ठ नेता Sadanand Singh ​का निधन (फाइल फोटो)

Patna: बिहार कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सदानंद सिंह का निधन हो गया है. वो काफी समय से लिवर सिरोसिस की बीमारी से जूझ रहे थे. जिस वजह से उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में हो रहा था. उनके निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने शोक जताया है. उनके अलावा कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह, विधायक दल के नेता अजित शर्मा और मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने भी शोक जताया है. 

 

इसके अलावा बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार विधानसभा के पूर्व माननीय अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सदानंद सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वो अनुभव की जीती-जागती  किताब थे. वह आजीवन जनसेवक बने रहे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को दारूण दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

ये भी पढ़ें: सृजन घोटाला मामले में Patna HC ने बिहार सरकार को किया तलब, 2 हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा

 

बड़े नेताओं में रहे हैं शामिल 

सदानंद सिंह सिर्फ कांग्रेस के ही नहीं बाकि राज्य के बड़े नेताओं में से एक थे. वो बिहार विधानसभा के अध्यक्ष (Speaker of Bihar Assembly) और लंबे समय तक मंत्री (Cabinet Minister) भी थे. उन्‍होंने अपने राजनीतिक जीवन में भागलपुर की कहलगांव विधानसभा सीट (Kahalgaon Assembly Seat) का नौ बार प्रतिनिधित्व किया था. उनके बेटे सुभानंद मुकेश ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कांग्रेस के टिकट पर कहलगांव सीट पर चुनाव भी लड़ा था.

 

Trending news