Bihar Teacher Recruitment: BPSC ने जारी की OMR शीट, जल्द से जल्द शुरू करे प्रैक्टिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1776082

Bihar Teacher Recruitment: BPSC ने जारी की OMR शीट, जल्द से जल्द शुरू करे प्रैक्टिस

BPSC ने  सोमवार को आवेदन करने की लास्ट डेट में बदलाव किया है. पहले फॉर्म फिल करने की लास्ट 12 जुलाई थी और अब इसे बढ़ा कर 15 जुलाई कर दिया गया है.

Bihar Teacher Recruitment: BPSC ने जारी की OMR शीट, जल्द से जल्द शुरू करे प्रैक्टिस

Patna: BPSC ने  सोमवार को आवेदन करने की लास्ट डेट में बदलाव किया है. पहले फॉर्म फिल करने की लास्ट 12 जुलाई थी और अब इसे बढ़ा कर 15 जुलाई कर दिया गया है. बता दें कि वेबसाइट के क्रैश होने की वजह से अभ्यर्थियों को फॉर्म फिल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा था, जिस वजह से वो लास्ट डेट को बढ़ाने की मांग कर रहे थे. इसी वजह से BPSC ने लास्ट डेट 12 जुलाई से 15 जुलाई कर दिया था. इसी कड़ी में बीपीएससी ने OMR शीट भी लागू कर दिया है. 

जानें क्या है OMR शीट 

बता दें कि ये OMR शीट परीक्षा में फिल करने के लिए दी जाती है. BPSC की तरफ से ये OMR शीट इसी वजह से जारी की गई है, ताकि जो उम्मीदवार एग्जाम में शामिल हो रहे हैं, वो अच्छे से OMR शीट को भरना शुरू कर दें. इसके अलावा उम्मीदवारों को प्रैक्टिस कर सके. ताकि उन्हें एग्जाम के समय ज्यादा परेशानी न हो. ये शीट आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध करा दी गई है अभ्यर्थी संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करके इस ओएमआर शीट को देख सकते हैं.

 

BPSC जल्द शुरू कर सकता है ओटीआर सिस्टम

जानकारी के अनुसार BPSC जल्द ही ओटीआर सिस्टम भी शुरू कर सकता है इसके बाद आयोग की सभी भर्ती परीक्षाओं ( शिक्षक भर्ती परीक्षा के अलावा ) के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा. इसके बाद शिक्षक भर्ती और अन्य सभी परीक्षाओं का डाटा ज्यादा से ज्यादा आप लिंक कर सकते हैं. वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. 

Trending news