Weather News: बिहार के इन जिलों में भारी वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट, विभाग ने लोगों को किया सावधान
Advertisement

Weather News: बिहार के इन जिलों में भारी वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट, विभाग ने लोगों को किया सावधान

Bihar Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में एक बार फिर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में नागरिकों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरतने की जरूरत है.

 

बिहार में एक बार फिर बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

Patna: मौसम विभाग ने बिहार के कई इलाकों में भारी वज्रपात और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि बिहार में एक बार फिर बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

ऐसे में विभाग (Meteorological Department) ने गया जिले के गया सदर, बेलागंज, वजीरगंज, मानपुर, बोधगया, टनकुप्पा, फतेहपुर, कोंच, टेकारी, गुरारू, परैया, खिजरसराय, अत्तरी, बथानी, मोहड़ा, गुरूआ, आमस, बांके बाजार, इमामगंज, डुमरिया, शेरघाटी, डोभी, मोहनपुर, बाराचट्टी प्रखंड में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से हर हाल में घरों में रहने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें- Weather News: फिर मंडरा रहा भारी बारिश और वज्रपात का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं, औरंगाबाद जिला के औरंगाबाद, बारून, नबीनगर, कुटुम्बा, मदनपुर, देव, रफीगंज, ओबरा, दाउदनगर, गोह, हसपुरा प्रखंड, मुजफ्फरपुर जिला के औराई, बंदरा, बोचहां, गायघाट, मुशहरी, कटरा, मीनापुर, मुरौल, सकरा, कांटी, कुढ़नी, मरवन, पारू, साहेबगंज, मोतीपुर, सरैया प्रखंड के साथ ही पूर्वी चम्पारण जिले के चकिया, मेहसी, केसरिया, कल्याणपुर, मोतिहारी, मधुवन, पकड़ीदयाल प्रखंड के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. आपदा विभाग ने बारिश के दौरान लोगों से किसी भी हालत में घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. 

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि 'नागरिकों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरतने के साथ-साथ बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने के बाद किसानों तथा नागरिकों को पक्के घर में शरण लेने की सलाह दी जाती है.'

Trending news