Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट से शुरू हो रही ठंड
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट से शुरू हो रही ठंड

Bihar Weather Update: मानसून में बदलाव के चलते तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार के दिन भी समस्तीपुर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर सोमवार के दिन न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में मानसून की वापसी हो चुकी है. जिसके बाद राज्य में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राज्य में धीरे धीरे ठंड शुरू हो रही है. शाम होते ही तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह के समय और शाम के समय तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

बेगूसराय रहा सबसे गर्म
मानसून की वापसी के बाद फिलहाल राज्य में सामान्य तापमान देखा जा रहा है. वहीं, राजधानी पटना में लगभग 30 से 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रह रहा है. वहीं, शाम होते तक पटना के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. शाम होने तक 26 से 27 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच जाता है. वहीं, सोमवार के दिन राज्य में सबसे अधिक तापमान बेगूसराय का रहा. बेगूसराय में 33.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. 

तापमान में गिरावट से मौसम हुआ ठंडा
मानसून में बदलाव के चलते तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार के दिन भी समस्तीपुर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर सोमवार के दिन न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य में लगातार तापमान में गिरावट होगी. नवंबर के महीने में सर्दियां शुरू हो जाएंगी. जिसके बाद तेजी से तापमान में गिरावट होगी. वहीं, दिसंबर और जनवरी के महीने में सबसे ज्यादा ठंड होगी. 

डॉक्टरों ने सावधान रहने की अपील की
मौसम में बदलाव को देखते हुए, डॉक्टरों ने लोगों से सावधान रहने को कहा है. क्योंकि बदलते मौसम में अक्सर लोगों के बीमार होने के आसार ज्यादा बढ़ जाते हैं. इस मौसम में बीपी के मरीजों की समस्या अधिक बढ़ सकती है. 

ये भी पढ़िये: Chhath Puja 2022: गंगा के जलस्तर ने बढ़ाई छठ व्रतियों की परेशानी, घाट तक पहुंचा पानी

Trending news