Bihar Weather Update: अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, लू और हीट वेव का कहर जारी, बिहार में कब आएगा मानसून?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2283896

Bihar Weather Update: अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, लू और हीट वेव का कहर जारी, बिहार में कब आएगा मानसून?

Bihar Weather Update, 8 June: बिहार में लगातार गर्मी का प्रकोप जारी ही है. भीषण गर्मी के वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना काफी मुश्किल हो गया है. हालांकि बिहार में मौसम जल्द ही करवट ले सकता है. अगले 24 घंटे में प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं.

अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, लू और हीट वेव का कहर जारी

पटनाः Bihar Weather Update, 8 June: बिहार में लगातार गर्मी का प्रकोप जारी ही है. भीषण गर्मी के वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना काफी मुश्किल हो गया है. हालांकि बिहार में मौसम जल्द ही करवट ले सकता है. अगले 24 घंटे में प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं. वहीं दक्षिण और  दक्षिण-पश्चिमी बिहार में मौसम विभाग ने भीषण गर्मी को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. प्रदेश के कई जिलों में आज लू चलने की संभावना है. जिसके वजह से लोगों का घर से बाहर निकला काफी मुश्किल हो सकता है. 

पूरे बिहार में हॉट डे रहने की संभावना
वहीं मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अगले 48 घंटों के अंदर राज्य के अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान की वृद्धि हो सकती है. इसी के साथ प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गर्म हवाएं चलने की संभावना है. इसी के साथ बिहार के कई हिस्सों में बारिश की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. 

7 जिलों में छाए रहेंगे आंशिक बादल 
वहीं बीते दिन (7 जून) को राजधानी पटना सहित प्रदेश के 18 जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है. आज  प्रदेश के अधिकांश जिलों में उमस वाली गर्मी से लोग परेशान रहेंगे. इसी के साथ आज (8 जून) को 7 जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. इनमें सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार शामिल है.  

बिहार में इस दिन आ सकता है मानसून
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के लोगों का मानसून का आनंद 10 से 15 जून के बीच में मिल सकता है. फिलहाल मानसून पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में रुका हुआ है. विभाग के अनुसार, मानसून पूर्णिया के रास्ते बिहार में दस्तक देगा. 

यह भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में एक और ट्रैक्टर ड्राइवर की हत्या, शव को मिट्टी डालकर छिपाया, बालू माफियाओं पर शक

Trending news