Bihar Weather Update: पटना समेत इन जिलों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1347977

Bihar Weather Update: पटना समेत इन जिलों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम का मिजाज अब बदलने लगा है. राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य जिनों में लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है, सुबह में अब हल्की ठंड का भी अहसास होने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Bihar Weather Update: पटना समेत इन जिलों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में मौसम का मिजाज अब बदलने लगा है. राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य जिनों में लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है, सुबह में अब हल्की ठंड का भी अहसास होने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बिहार के करीब 10 जिलों में जोरदार बरसात की संभावना जताई गई है. 

पटना में भारी बारिश की चेतावनी 
वहीं अगर बात राजधानी पटना की करें तो रविवार को भी यहां कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई थी. वहीं 13 और 14 सितंबर को पटना में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा कुछ जगहों पर वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है. पटना मौसम विभाग के तरफ से जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार, राज्य में बारिश का दौर तेज होने की संभावना जताई गई है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे लो प्रेशर एरिया के चलते बिहार और झारखंड में बारिश के आसार बन रहे हैं. जिन इलाकों में आज बारिश अलर्ट है उनमें दक्षिण पूर्व और उत्तर बिहार का इलाका शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने की कीमतों ने दी मध्यमवर्गीय परिवारों को राहत, जानें बिहार में आज का रेट

बारिश के साथ वज्रपात की संभावना
रविवार को राज्य में पटना, नवादा, बेगूसराय, गया, वैशाली आदि जिलों में हल्की बारिश हुई थी. बारिश की वजह से राजधानी पटना में मौसम सुहाना बन गया, साथ ही अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री तक की कमी आई. अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे ज्यादा पारा पश्चिम चंपारण में रहा. यहां का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री दर्ज किया गया था. नवादा और रोहतास को छोड़कर राज्य के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सोमवार को उत्तर बिहार और दक्षिण पूर्वी हिस्से में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. 

Trending news