पटनाः राजधानी पटना के सटे दानापुर में पुलिस के द्वारा पकड़े गए शराब मामले में एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौत की खबर जैसे ही परिजन को मिली तो परिजन आक्रोशित हो गए, परिजनों ने आगजनी कर दानापुर गांधी मैदान मुख्य मार्ग को जाम कर पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवक की इलाज के दौरान मौत 
घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि दानापुर थाना क्षेत्र के गाभन के गांधी नगर से शनिवार को 25 लीटर देसी शराब के साथ पुलिस ने उपेंद्र सिंह नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया था और उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई. उसे पुलिस ने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया था. जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई. 


पत्नी ने पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप 
वहीं घटना के सम्बंध में मृतक की पत्नी और उसके परिवार वालों ने पुलिस की पिटाई का आरोप लगाते हुए कहा कि दानापुर पुलिस ने मेरे पति को 3 दिनों तक थाने में रखकर मेरी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई है. वहीं परिजन दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए मुआवजे की मांग कर रहे हैं. मृतक की पत्नी की माने तो 15 तारीख को उसे शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पुलिस के द्वारा उसे शराब व्यवसायी बनाकर जमकर पिटाई की गई थी. जिससे उसकी मौत हो गई है और उसे रिहाई के लिए भी पुलिस के द्वारा पैसे मांगने की बात बताई जा रही है. 


परिजनों ने की मुआवजे की मांग 
मृतक की बेटी अपने पिता का सर से साया उठ जाने के बाद अपनी शादी और भाई की परवरिश के लिए सरकार से मुआवजे की मांग कर रही है. साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की भी बात कह रही है. मौके वारदात पर कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है और परिवार को समझाने बुझाने का प्रयास कर रही है. परिवार वाले उचित मुआवजे की और पुलिस पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं इस सम्बंध में परिजन पुलिस की पिटाई के आरोपी को गलत बताते हुए पिटाई की बात से इनकार करते हुए उसे शराब की लत की बात कह रहे है और शराब ना मिलने से मौत बताई जा रही है.


हालांकि मामला चाहे जो भी हो परिवार के आरोप में कितनी सच्चाई है इस मामले की निष्पक्ष जांच वरीय पदाधिकारी को करानी चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. ताकि परिवार को न्याय मिल सके. 
इनपुट-इश्तियाक खान 


यह भी पढ़ें- बिहार की जहरीली होती जा रही हवा, प्रदूषित शहरों की सूची में छपरा सबसे आगे