लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, ऐसे करेंगे महागठबंधन सरकार को पस्त
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, ऐसे करेंगे महागठबंधन सरकार को पस्त

बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी कड़ी में अब भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई ने रविवार को खुलासा किया कि उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्य का दौरा करने और अगले महीने पार्टी के महासंपर्क अभियान कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का आग्रह किया गया है. 

 

सम्राट चौधरी ने कही ये बात

भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी के अनुसार, 'महासंपर्क अभियान इस महीने के अंत में शुरू होने वाला है. अभियान एक महीने तक चलेगा और इस दौरान पार्टी मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करेगी.' भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, 'महासंपर्क अभियान 30 मई से शुरू होगा और 30 जून तक चलेगा. हमने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि वे इस अवधि के दौरान कुछ समय के लिए एक बार बिहार का दौरा करें.'उन्होंने कहा कि मोदी जी की व्यक्तिगत लोकप्रियता को देखते हुए 'अगर वह स्वयं अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे तो लोगों पर प्रभाव अधिक होगा'. 

JDU ने तोड़ था गठबंधन

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से बाहर निकलने से पिछले साल भाजना बिहार में सत्ता से बाहर हो गई थी और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उसे कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है. बिहार में एक मजबूत राज्य-स्तरीय नेतृत्व से वंचित भाजपा मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू) के साथ गठबंधन में जीत हासिल करके मजबूत हुई थी और वर्तमान में वह सत्ताधारी 'महागठबंधन' के खिलाफ अपनी पकड़ बनाने के लिए प्रधानमंत्री के करिश्मे पर बहुत अधिक निर्भर है. 

2019 के लोकसभा चुनाव में राजग ने बिहार में 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी जिसमें जद (यू) ने 16 सीट जीती थी. राजग से अलग होने के बाद से जद (यू) के शीर्ष नेता नीतीश भाजपा को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में हराने के लिए इन दिनों देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं.

(इनपुट भाष के साथ) 

Trending news