पटनाः BSEB Matric Registration 2023: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 में जो छात्र शामिल होना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि मैट्रिक परीक्षा 2023 के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 14 अगस्त 2022 है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करें छात्र
मैट्रिक परीक्षा 2023 के रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को अधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com , secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. यहां होमपेज पर सेकेंडरी रजिस्ट्रेशन 2022 फॉर एग्जाम 2023 के लिंक पर क्लिक करें. लिंक पर क्लिक करने के बाद आवेदन पत्र खुलेगा. यहां मांगी गई जानकारियों को आवश्यक जानकारियों को पढ़ने के बाद भरें. अब दस्तावेज अपलोड कर शुल्क का भुगतान करें. रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर इसका प्रिंट निकालकर भविष्य के लिए अपने पास रख लें.


इस बात का विशेष ध्यान रखे छात्र
छात्र आवेदन से पहले इस बात पर विशेष ध्यान दें कि रजिस्ट्रेशन के दौरान आवश्यक विवरणों में स्कूल कोड, स्कूल का नाम, छात्र का नाम, माता पिता का नाम, जन्मतिथि, जेंडर, आपका पता समेत अन्य जानकारियां मांगी जाएंगी. छात्र 14 अगस्त 2022 तक मैट्रिक एनुअल परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर अपने आवेदन शुल्क का भुगतान कर लें.


ये भी पढ़िए- IBPS PO Recruitment 2022: आईबीपीएस ने पीओ के 6432 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी