लीक हुआ चिराग पासवान की 'बातचीत' का ऑडियो, LJP कार्यकर्ता को प्रदर्शन करने का दे रहे निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar923648

लीक हुआ चिराग पासवान की 'बातचीत' का ऑडियो, LJP कार्यकर्ता को प्रदर्शन करने का दे रहे निर्देश

Bihar Samachar: कथित ऑडियो क्लिप में चिराग पासवान ने सरदार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पारस पटना में पार्टी कार्यालय में प्रवेश ना कर सकें.

लीक हुआ चिराग पासवान की 'बातचीत' का ऑडियो. (फाइल फोटो)

Patna: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में नेतृत्व संकट के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के बेटे चिराग पासवान की योजना इन दिनों अक्सर लीक होती दिख रही हैं. 

शुक्रवार को चिराग पासवान (Chirag Paswan) और लोजपा यूथ विंग के नेता संजीव सरदार के बीच एक कथित ऑडियो बातचीत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई. हालांकि, इस वायरल ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है.

कथित ऑडियो क्लिप में चिराग पासवान को सरदार को उस समय लोजपा कार्यालय और हवाई अड्डे पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्देश देते हुए सुना जा सकता है, जब पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) बुधवार को पटना पहुंचे. 

उन्होंने आगे सरदार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पारस पटना में पार्टी कार्यालय में प्रवेश ना कर सकें. जवाब में, सरदार को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह पारस के आने के विरोध में पटना में दलित छात्रावासों के युवाओं की व्यवस्था करेंगे.

ये भी पढ़ें- LJP में महासंग्राम के बीच अब चुनाव आयोग करेगा असली 'बादशाह' का फैसला, रविवार को अहम बैठक

गुरुवार को हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (LJP National Executive Meeting) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पारस बुधवार को दिल्ली से यहां पहुंचे. बाद में उन्हें खुद और उनके भतीजे प्रिंस राज सहित पांच सांसदों के समर्थन से लोजपा अध्यक्ष के रूप में चुना गया.

इस हफ्ते की शुरूआत में चिराग पासवान को उनकी पार्टी के पांच लोकसभा सांसदों द्वारा तख्तापलट का सामना करना पड़ा, जिसमें उनके चाचा पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज (Prince Raj) शामिल थे. पांच सांसदों ने सोमवार को चिराग पासवान को लोकसभा में लोजपा के नेता पद से हटा दिया था और मंगलवार को हुई आपात बैठक के दौरान उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से हटा दिया था. तख्तापलट के बाद, चिराग ने एक वर्चुअल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई और पार्टी के पांच सांसदों को  गतिविधियों के लिए बर्खास्त कर दिया.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news