15 August: CM नीतीश ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar964999

15 August: CM नीतीश ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

सीएम नीतीश कुमार ने दी शुभकामनाएं (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य वासियों एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम (Indepence Day) में आहूति देने वाले तमाम वीर सपूतों एवं स्वतंत्रता संग्राम के तमाम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत और कुर्बानियां अमर है.

सीएम नीतीश ने कहा कि उनके संघर्ष और कुर्बानी के कारण ही हम सबों को आजादी का यह महान तोहफा मिल पाया है. उन्होंने राज्य एवं देशवासियों से अपील की है कि वे आपसी भाईचारा, मेल-जोल, सद्भाव, सहिष्णुता का वातावरण बनाये रखें और देश की आजादी को अक्षुण्ण रखें.

देश की आजादी को अक्षुण्ण रखने के लिये आज के दिन हम सब यह संकल्प लें कि हम अपनी एकता और अखण्डता को बनाये रखेंगे और देश को प्रगति, समृद्धि एवं विकास की नई ऊॅचाई पर पहुंचाएंगे. देश का नाम दुनिया में रौशन करते रहेंगे. 

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में रविवार (15 अगस्त) को सुबह नौ बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ध्वजारोहण करेंगे. समारोह में शामिल होने वाले अतिथियों के लिए रंगीन कार्ड जारी कर दिया गया है. कार्यक्रम में पहुंचने वाले अतिथी के वाहनों पर रंगीन कार्ड चिपकाए जाएंगे.

जानकारी के अनुसार, एक नंबर गेट से मुख्यमंत्री व राज्यपाल इस कार्यक्रम में एंट्री करेंगे. इसके अलावा, कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिविशिष्ट अतिथियों को नीला कार्ड दिया गया है, जो एग्जीबिशन रोड गेट नंबर 10 से गांधी मैदान में प्रवेश करेंगे. 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गांधी मैदान के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 14 अगस्त देर रात से ही इस क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती होगी. गांधी मैदान में 40 से अधिक सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है. 

Trending news