जी-20 के लिए आयोजित सर्वदलीय बैठक में नहीं पहुंचे सीएम नीतीश, सुशील मोदी ने बोला हमला
Advertisement

जी-20 के लिए आयोजित सर्वदलीय बैठक में नहीं पहुंचे सीएम नीतीश, सुशील मोदी ने बोला हमला

Sushil Modi Attacks on CM Nitish: राज्य सभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार नहीं दो बार धोखा दिया. इसी शर्म के कारण वह जी-20 को लेकर जो बैठक बुलाई गई थी उसमें नीतीश कुमार  शामिल नहीं हुए

जी-20 के लिए आयोजित सर्वदलीय बैठक में नहीं पहुंचे सीएम नीतीश, सुशील मोदी ने बोला हमला

पटनाः Sushil Modi Attacks on CM Nitish: बिहार में एक बार फिर सत्तासीन दल और प्रतिपक्ष के बीच वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है. इस बार विवाद और बहस के केंद्र में है जी-20 समिट. असल में इस बार जी-20 का प्रतिनिधित्व भारत कर रहा है. इसको लेकर पूरे देश में खुशी और उत्साह है. आगे के लिए कार्यक्रमों को कैसे सफल बनाए जाए, इसकी रणनीति बनाने के लिए 5 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं शामिल हुए थे. अब उनके इस बैठक में शामिल न होने को लेकर सुशील मोदी ने तंज कसा है.

सीएम से किया सवाल
राज्य सभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार नहीं दो बार धोखा दिया. इसी शर्म के कारण वह जी-20 को लेकर जो बैठक बुलाई गई थी उसमें नीतीश कुमार  शामिल नहीं हुए. क्योंकि नीतीश कुमार में हिम्मत नहीं है कि वह प्रधानमंत्री से नजरें मिलाकर बात कर सकें. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और आरजेडी का कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ. मुख्यमंत्री नजरे चुरा रहे हैं क्योंकि उन्होंने धोखा दिया है. उन्होंने सीएम से सवाल किया है कि अगर प्रधानमंत्री का बिहार दौरा होगा तो प्रोटोकॉल के तहत वह एयरपोर्ट जाएंगे कि नहीं.

सुशील मोदी पर झूठ का आरोप
आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि जी-20 के  बैठक में सभी पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आमंत्रित थे. सबको पता था लालू यादव का सिंगापुर में 5 तारीख को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है उससे पहले राज्यसभा सांसद मनोज झा को लालू यादव ने अधिकृत किया था इस बैठक में भाग लेने के लिए लेकिन भारत की सरकार ने आरजेडी के प्रतिनिधि को शामिल नहीं होने दिया. सुशील कुमार मोदी कितना झूठ बोलते हैं यह कल्पना से परे है. आरजेडी को शामिल नहीं होने दिया गया और यही कारण है कि प्रधानमंत्री गैर भाजपाई शासित राज्यों से नजर चुराते फिरते हैं और सौतेला पन व्यवहार करते हैं विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज देने में नजर चुराते हैं.

बिहार के मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश
कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा कौन बैठक में गया नहीं गया यह बाद की बात है. सुशील मोदी को बीजेपी ने इसलिए केंद्रीय नेतृत्व में भेजा कि बयानबाजी करते रहें बिहार को पहले विशेष राज्य का दर्जा दिलायें पैसा देने में केंद्र आनाकानी कर रही है और बिहार के विकास के लिए केंद्र का पैसा आना जरूरी है जो बिहार का हक भी है इन सब मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जी-20 के मुद्दे को उठा रहे हैं और यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है.

पीएम मोदी को प्रचार में विश्वास
जेडीयू के प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा प्रधानमंत्री प्रचार तंत्र में विश्वास करते हैं और मुख्यमंत्री काम में विश्वास करते हैं जी-20 मीटिंग के बहाने केवल उनका प्रचार तंत्र है. नहीं तो वह रोड में बताएं कि जी-20 में बिहार जैसे सांस्कृतिक और धार्मिक धरती विश्व पटल पर कैसे लाएंगे. नरेंद्र मोदी को काम से मतलब नहीं है बल्कि प्रचार तंत्र से मतलब है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मूल्यों की राजनीति करते हैं वह नजरें नहीं चुराते हैं जो नजरें चुराते है वह हिंदू मुस्लिम सांप्रदायिक सौहार्द सामाजिक सौहार्द को बिगाड़कर राजनीतिक रोटी सेकना चाहते हैं सुशील मोदी को झपास की बीमारी है.

यह भी पढ़िएः Jharkhansd Congress: झारखंड कांग्रेस ने 48 घंटे के अंदर जिला अध्यक्षों की सूची में किया फेरबदल, जानें कारण

Trending news