Nitish Kumar vs Upendra Kushwaha: सीएम नीतीश की कुशवाहा को दो टूक, उन्हें छोड़ देनी चाहिए पार्टी
Advertisement

Nitish Kumar vs Upendra Kushwaha: सीएम नीतीश की कुशवाहा को दो टूक, उन्हें छोड़ देनी चाहिए पार्टी

CM Nitish Kumar vs Upendra Kushwaha: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी छोड़कर जाने के लिए कह दिया है.

Nitish Kumar vs Upendra Kushwaha: सीएम नीतीश की कुशवाहा को दो टूक, उन्हें छोड़ देनी चाहिए पार्टी

पटनाः CM Nitish Kumar vs Upendra Kushwaha:बिहार की राजनीति में जदयू में छिड़े वार-पलटवार को एक महीने से अधिक हो गया है. अब सीएम नीतीश और कुशवाहा के जिस तरह के बयान सामने आ रहे हैं, उससे कयास लग रहे हैं कि जल्दी ही इस प्रकरण का पटाक्षेप किसी बड़े अलगाव की जमीन पर होगा. इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा का जाना और जदयू से उनका पत्ता कटना तय हो चुका है, बस दिन-तारीख का इंतजार हो रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को कुशवाहा को दो टूक कह दिया है कि वह पार्टी छोड़कर चले जाएं. 

सीएम ने दी पार्टी छोड़ने की सलाह
जानकारी के मुताबिक, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी छोड़कर जाने के लिए कह दिया है. दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा जिस तरीके से नीतीश कुमार के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से बयानबाजी कर रहे हैं, उसके बाद सीएम ने उन्हें पार्टी छोड़कर जाने की सलाह दे दी है. 

समाधान यात्रा के तहत बांका पहुंचे थे सीएम
सोमवार को सीएम नीतीश समाधान यात्रा के तहत बांका पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया बातचीत में जब उनसे, उपेंद्र कुशवाहा के द्वारा 19-20 फरवरी को पटना में पार्टी की बैठक बुलाने को लेकर सवाल पूछा गया तो सीएम ने कहा कि "अगर कोई हमारी पार्टी में आता है और फिर छोड़ देता है, तो उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए ". इस दौरान सीएम ने याद दिलाया कि कैसे कुशवाहा दो बार पहले भी जदयू छोड़कर गए थे और फिर दोबारा वापसी की. 

मुझे नहीं पता, दो महीनों में क्या हुआ?
सीएम नीतीश ने कहा, "मैंने उपेंद्र कुशवाहा को राजनीति में आगे बढ़ाया और उन्हें विधायक बनाया, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पार्टी छोड़ दी. जब वे जनता दल यूनाइटेड में लौटे तो मैंने उन्हें राज्यसभा में सांसद बनाया, लेकिन उसके बाद उन्होंने फिर से पार्टी छोड़ दी. अब तीसरी बार वह आए. मुझे नहीं पता कि पिछले दो महीनों में क्या हुआ है. मैं उनसे बात करने के लिए कह रहा हूं लेकिन वह बात नहीं कर रहे हैं.

 

Trending news