पटना: Mission 2024: विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशें जारी रखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी मंगलवार (9 मई) को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करने के लिए भुवनेश्वर जा रहे हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 11 मई को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना-यूबीटी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित महा विकास अघाड़ी के नेताओं से मिलने के लिए मुंबई भी जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


11 मई को सीएम नीतीश जाएंगे महाराष्ट्र
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की इन तीनों नेताओं से टेलीफोन पर बातचीत हुई है और वह वहां बैठक के लिए जा रहे हैं.
ललन सिंह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने नवीन पटनायक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है. विपक्षी एकता का आंदोलन अब तेज हो रहा है. सीएम नीतीश कुमार 9 मई को ओडिशा और 11 मई को महाराष्ट्र जाएंगे. वह उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के लिए निमंत्रण देंगे.


यह भी पढ़ें- हिम्मत है तो बाबा बागेश्वर को जेल भेजकर दिखाएं, अश्विनी चौबे ने दी लालू प्रसाद को चुनौती, विजय सिन्हा ने कही ये बात


पटनायक से मुलाकात अहम
पटनायक ओडिशा में अपनी तटस्थ राजनीति के लिए जाने जाते हैं, जो भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, पिछले कुछ वर्षो में भाजपा तटीय राज्य में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है और नीतीश कुमार इस अंतर का उपयोग पटनायक को विपक्ष के दायरे में लाने के लिए कर रहे हैं. पटनायक अगर विपक्ष में शामिल होते हैं तो यह नीतीश कुमार के लिए बड़ी उपलब्धि होगी.
इनपुट-आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- राजद इसलिए परेशान है कि बाबा बागेश्वर महागठबंधन सरकार गिरने की भविष्यवाणी न कर दें, नीरज बबलू ने उड़ाया मजाक