Aaj ka Rashifal 16 January 2023: राशिफल में जानिए किसे मिलेगी सफलता, कौन होगा निराश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1530083

Aaj ka Rashifal 16 January 2023: राशिफल में जानिए किसे मिलेगी सफलता, कौन होगा निराश

Aaj Ka Rashifal 16 January 2023: आज का राशिफल आपके लिए भाग्य का लेखा-जोखा लेकर आया है. ग्रहों की चाल का असर हमारी कुंडली पर पड़ता है और इस आधार पर हमारा राशिफल तय होता है.

Aaj ka Rashifal 16  January 2023: राशिफल में जानिए किसे मिलेगी सफलता, कौन होगा निराश

पटना: Aaj Ka Rashifal 16 January 2023: आज का राशिफल आपके लिए भाग्य का लेखा-जोखा लेकर आया है. ग्रहों की चाल का असर हमारी कुंडली पर पड़ता है और इस आधार पर हमारा राशिफल तय होता है. आज का आपका दिन कैसा जाने वाला है, जानिए आज का राशिफल.

मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करना बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या चल रही है, तो आप उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें. आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चा में भी सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. आप  कार्य क्षेत्र में लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे. व्यापार के मामलों को गति मिलेगी और आपको किसी काम के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

वृषभ राशि 
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से काम करने के लिए रहेगा. कार्य क्षेत्र में आप  अधिकारियों से किसी बात को लेकर उलझ सकते हैं, वह बात भी गलत होगी.  आज किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप ना करें और अपने खर्चों के लेनदेन पर पूरा ध्यान दे, नहीं तो आय कम होगी और आप व्यय भी अधिक कर देंगे. आप अपनी मेहनत व लगन से  वरिष्ठ सदस्यों से प्रशंसा पा सकते हैं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. विद्यार्थी आज अपनी किसी परीक्षा के परिणामों के आने से प्रसन्न रहेंगे और आपकी कला व कौशल मे सुधार आएगा.  आपको अपने किसी मित्र से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपकी किसी मित्र से पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. आर्थिक मामलों में आप सावधान रहें, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है.

कर्क
आज के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे. आज घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं. इसके बाद घर के लोगों को मनाने में आपका काफी समय जा सकता है. यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है. आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे.

सिंह
किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. स्वार्थी दोस्तों से सावधानी बरतें. ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. 

कन्या
आज आपके किए वादों को पूरा करने का समय है. जीवनसाथी के साथ यात्रा का योग है. इस मौके को भुनाएं और इस तरह दांपत्य में मधुरता रहेगी. यश, उत्साह बढ़ेगा, रोजगार में आय के स्थायी स्रोत प्राप्त होने का योग बन रहा है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अधिक मेहनत कराने वाला है. व्यापारी वर्ग सावधान रहें और विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की मन लगाकर पढ़ाई करे. 

तुला
सोच-समझकर लिया फैसला भविष्य में फायदेमंद रहेगा. जमीन-जायदाद के मामलों में विवाद बढ़ने की स्थिति बन रही है. किसी अनुभवी से सलाह लेना उचित रहेगा. साझेदारी संबंधी कामों में तनाव हो सकता है. इसलिए पारदर्शिता रखना जरूरी है. सरकारी सेवारत लोगो को अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है.पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशनुमा रहेगा. प्रेम प्रसंगों में नजदीकियां बढ़ेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा.

वृश्चिक
बिजनेस को गति देने के लिए दिन अनुकूल है. कोई उपलब्धि सामने आए तो उसे तुरंत ही हासिल करें. नौकरीपेशा लोगों को भी सफलता मिलने वाली है.कुछ समय परिवार के साथ बैठकर समय व्यतीत करना माहौल को खुशनुमा बनाएगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति जागरूक रहें.

धनु 
किसी अनुचित कार्य में रुचि लेना आपको मुसीबत में डाल सकता है. अपरिचित लोगों को अपनी योजनाएं शेयर ना करें. मौसम का नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा. नए कामों को शुरू करने में जानकारियां मददगार साबित होंगी. नौकरीपेशा लोग ऑफिस में साथियों से विवाद में ना उलझें. घर में सुख शांति पूर्ण माहौल रहेगा. काम की वजह से यात्रा का मौका मिलेगा और यह काम आसानी से सफलता दिला सकता है.

मकर
अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है. भूमि या वाहन संबंधी कोई लोन लेने से पहले उचित सोच-विचार करना जरूरी है. गुस्से में निर्णय ना लें, कोई गलत कदम न उठाएं.दांपत्य संबंध सुखद और खुशहाली पूर्ण रहेंगे.
स्वास्थ्य- अपना खान-पान और दिनचर्या व्यवस्थित रखें. आपका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है.लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरी क्षमता लगा दे, आपको निश्चित ही सफलता मिलने वाली है. रुका धन भी मिलेगा.

कुंभ राशि
बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएँ. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें.अपनी सामर्थ्य से ज्यादा मेहनत करना ठीक नहीं है. इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.

मीन राशि
आज आपका दिन फायदेमंद रहेगा. कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा हो जायेगा. माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा. शाम को माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. किसी अपने से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी पेशा व्यक्तियों को कोई ऑफिशियल यात्रा का आर्डर आ सकता है. अत्यधिक सर्दी की वजह से जोड़ों अथवा नसों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang 16 January 2023: आज शुभ कार्य के लिए है खास मुहूर्त, जानिए पंचांग में तिथि, योग और राहुकाल

Trending news