Darbhanga Parcel Blast: नासिर व इमरान को दिल्ली ले गई NIA की टीम, 16 जुलाई तक रिमांड पर रहेंगे आतंकी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar940096

Darbhanga Parcel Blast: नासिर व इमरान को दिल्ली ले गई NIA की टीम, 16 जुलाई तक रिमांड पर रहेंगे आतंकी

Darbhanga Parcel Blast: दिल्ली ले जाने से पहले एटीएस डॉक्टर ने इमरान और नासिर मेडिकल जांच में ट्रैवल करने के लिए स्वस्थ पाया है. इसके बाद उन्हें पटना से दिल्ली लाया जा रहा है.

 

आतंकी को पटना से दिल्ली लाया जा रहा है

Patna: बिहार के दरभंगा पार्सल ब्लास्ट (Darbhanga Parcel Blast) मामले में एनआईए की टीम (NIA) आतंकी इमरान व नासिर को लेकर राजधानी पटना से दिल्ली चली गई है. जानकारी के अनुसार, हवाई मार्ग के आतंकी को लेकर एनआईए की टीम पटना से रवाना हुई है. दिल्ली के लिए निकलने से पहले अधिकारियों ने आतंकी (Terrorist) का मेडिकल जांच भी किया था.

आतंकियों को लेकर दिल्ली पहुंचने के बाद NIA की टीम सोमवार को दोनों से एक बार फिर से पूछताछ करेगी. दरअसल, पूछताछ के लिए कोर्ट ने आतंकियों को आठ दिनों के रिमांड पर एनआईए के हवाले किया है. 16 जुलाई तक एनआईए की टीम आतंकियों से पूछताछ करेगी.

दिल्ली ले जाने से पहले एटीएस डॉक्टर ने इमरान और नासिर मेडिकल जांच में ट्रैवल करने के लिए स्वस्थ पाया है. इन दो आतंकियों के अलावा, सलीम और कफील को 23 जुलाई तक के लिए कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी पर भेजा है. 9 जुलाई को एनआईए की टीम ने नासिर, इमरान व कफील को कोर्ट में पेश किया था.

 17 जून को दरभंगा जंक्शन पर ब्लास्ट हुआ था

गौरतलब है कि 17 जून को दरभंगा जंक्शन पर ब्लास्ट हुआ था. इस मामले में जांच के बाद हैदराबाद से इमरान और नासिर को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार किया था. पूछताछ में हुए खुलासे के बाद सलीम और कफील को यूपी के कैराना से एनआईए ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद, तीन जुलाई को एनआईए की टीम पटना के एनआईए कोर्ट में इमरान और नासिर को पेश किया था. सुनवाई के बाद एनआईए कोर्ट में गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की बेंच ने इमरान और नासिर को 9 जुलाई तक के लिए रिमांड पर भेज दिया था. एक बार फिर से उसे रिमांड पर भेजा गया है.

कफील को 23 जुलाई तक कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है

वहीं, इस मामले में 4 जुलाई को सलीम और कफील को पटना एनआईए कोर्ट में पेश कराया गया था. पेशी के दौरान कोर्ट ने कफील को छह दिनों का रिमांड दिया था. सलीम की तबियत खराब होने के कारण कोर्ट ने उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा था. साथ ही रिमांड की अवधि नौ जुलाई को खत्म होने पर इमरान, कफील, नासिर को एनआईए कोर्ट में पेश कराया गया था जिसके बाद एनआईए कोर्ट ने 16 जुलाई तक इमरान और नासिर को रिमांड पर भेजा था. कफील को 23 जुलाई तक कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है.

Trending news