Bihar Dengue: पटना: बिहार में लगातार डेंगू का प्रकोप जारी है. राज्य में डेंगू के 120 नए मरीज मिले हैं. इनमें राजधानी पटना के 55 मरीज शामिल हैं. राज्य में अब तक कुल 3114 मरीज डेंगू पॉजिटिव हो गए हैं. वहीं, पटना में अब तक 1500 लोग डेंगू से पीड़ित हो चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों को किया जा रहा जागरूक 
बिहार में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज पाटलिपुत्र अंचल में 16, इसके बाद कंकड़बाग में 10, अजीमाबाद में 4, बांकीपुर में 4, एनसीसी में 4 और पटना सिटी में 2 मरीज मिले हैं. डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों को लगातार जागरूक भी किया जा रहा है. ताकि डेंगू के प्रकोप पर काबू पाया जा सके. लोग कम से कम डेंगू पॉजिटिव हो. 


ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना किस्मत चमकने का संकेत या फिर किसी बड़ी मुसीबत का इशारा? जानिए यहां


अस्पतालों में डेंगू के इलाज की निशुल्क व्यवस्था 
लोगों से अपने आस पास पानी इकट्ठा न होने देने की अपील की जा रही है. इसके अलावा अस्पतालों में डेंगू के इलाज की निशुल्क व्यवस्था की गई है. अस्पताल में पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध है, जिस पर मच्छरदानी लगी हुई है. पटना नगर निगम की टीम लगातार अलग-अलग वार्डों में फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव कर रही है. जिससे डेंगू पर काबू पाया जा सके. कम से कम लोग डेंगू से संक्रमित हो. 


ये भी पढ़ें: Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष खत्म होने से पहले घर में जरूर से कर लें ये काम, हमेशा धन-धान्य का लगा रहेगा अंबार!


इनपुट - निशेद कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!