बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान
topStories0hindi1380655

बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान

Bihar Nagar Nikay Chunav 2022: बिहार में पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद राज्य चुनाव आयोग ने नगर निकाय चुनाव को स्थगित कर दिया है.

बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान

पटना: Bihar Nagar Nikay Chunav 2022: बिहार में पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद राज्य चुनाव आयोग ने नगर निकाय चुनाव को स्थगित कर दिया है. इस मामले में अब राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है.

नगर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट के फैसले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'भाजपा के पास ये विभाग रहा है और शुरू से ही ये (भाजपा) आरक्षण विरोधी लोग रहे हैं. हमारी कामना ये है कि बिना आरक्षण के चुनाव ना कराएं. पिछड़ा समाज के आरक्षण के साथ ही चुनाव होना चाहिए.'

तेजस्वी यादव  ने बोला हमला 

नगर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट के फैसले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  ने कहा कि भाजपा के पास ये विभाग रहा है और शुरू से ही ये(भाजपा) आरक्षण विरोधी लोग रहे हैं. हमारी कामना ये है कि बिना आरक्षण के चुनाव ना कराएं. पिछड़ा समाज के आरक्षण के साथ ही चुनाव होना चाहिए.

 

सुशील मोदी ने साधा निशाना

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा, 'जातिगत जनगणना का नगर निकाय चुनाव से कोई सम्बन्ध नहीं है. कोर्ट का कहना था कि समर्पित आयोग बना कर उसकी अनुशंसा पर आरक्षण दें. परंतु नीतीश कुमार अपनी जिद पर अड़े थे.  AG और SEC की राय भी नहीं मानी. AG और राज्य निर्वाचन आयोग बार बार ट्रिपल टेस्ट की बात कर रहे थे. परंतु CM की ज़िद के कारण AG को CM के मनोनुकूल राय देना पड़ा. लोगों का करोड़ों खर्च हो चुका. तत्काल चुनाव रोकेजाएं. आल पार्टी मीटिंग बुला आगे का निर्णय लिया जाय. मैंने 3 बार बयान देकर सरकार को चेतावनी दी थी कि बिना ट्रिपल टेस्ट के चुनाव मत कराइए . परंतु नीतीश कुमार किसी की सुनने को तैयार नहीं थे .आज जो फ़ज़ीहत हुई है उसके लिए केवल नीतीश ज़िम्मेवार हैं. बिहार नगर निकाय चुनाव को स्थगित करने का निर्णय! करोड़ों ख़र्च की भरपाई क्या सरकार करेगी ?

इधर, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जानबूझकर पिछड़ा, अति पिछड़ा को धोखा दिया. उन्होंने सवालियया लहजे में कहा कि नीतीश कुमार बताएं कि आयोग गठन करने की जिम्मेदारी किसकी थी. उन्होंने सवाल करते हुए यह भी कहा कि मुख्यमंत्री बताएं कि बिना तैयारी के चुनाव प्रक्रिया क्यों शुरू किया गया.

Trending news