दहेज की बलि चढ़ गया प्रेम विवाह, ससुराल वालों पर जहर देकर, गला दबाकर मारने का आरोप
Advertisement

दहेज की बलि चढ़ गया प्रेम विवाह, ससुराल वालों पर जहर देकर, गला दबाकर मारने का आरोप

अनिता देवी की शादी 2018 में हुई थी और दोनों एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे. अनीता और अनिल के बीच 8 साल पहले प्रेम हुआ और बाद में अनिल चौधरी से अनीता ने लव मैरिज की थी. 

दहेज की बलि चढ़ गया प्रेम विवाह, ससुराल वालों पर जहर देकर, गला दबाकर मारने का आरोप

बगहाः ऐ मोहब्बत तेरे अंजाम पर रोना आया... मृतका के परिजनों ने प्रेमी पति व ससुरालियों पर ज़हर देने के बाद गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया है. वार्ड पार्षद की सूचना पर मौके पर पहुंची टाउन थाना पुलिस ने मृतका अनिता देवी के पति अनिल चौधरी और उसके सास व ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. घटना बगहा नगर थाना अंतर्गत आनंदनगर वार्ड नंबर 16 की है जहां दहेज़ न देने पर अपने ही पत्नी को पति ने घर वालो के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया है.

फर्नीचर की कर रहे थे मांग
बताया जा रहा है कि अनिता देवी की शादी 2018 में हुई थी और दोनों एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे. अनीता और अनिल के बीच 8 साल पहले प्रेम हुआ और बाद में अनिल चौधरी से अनीता ने लव मैरिज की थी. हालांकि इस शादी को लेकर घर वाले राजी नहीं थे, लेकिन फिर पंचायत व पार्षद की पहल पर समझा बुझाकर शादी कराई गई थी. मृतका की मां और पिता ने अनीता के ससुरालियों द्वारा प्रेम विवाह के बाद लगातार दहेज मांगे जाने का खुलासा किया है. इधर 3 लाख रुपया और एक मोटर साइकिल के साथ फर्नीचर की मांग की गई थी और पूरा नहीं करने पर अनीता की बेरहमी से हत्या कर दी गई.

ससुराल वालों ने खुद ही बुलवाए पुलिस
हैरत की बात यह है की ससुराल वाले खुद हत्या कर के आधी रात को ही पार्षद के जरिए पुलिस को बुलाये और अचानक उसकी तबीयत खराब होने के कारण मौत की वजह बता कर बचने का प्लान किया, लेकिन जैसे ही घटना की सूचना सभी जगह पहुंची घर के बाहर भीड़ जमा हो गई और घर के अंदर तोड़-फोड़ करना शुरू कर दिया गया. जिसके वजह से मौके पर पुलिस प्रशासन को भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा. मृतका के घर वाले पोस्टमार्टम के लिए लाश भेजने के लिए तैयार नहीं थे. 

लेकिन पार्षद के पहल पर डेड बॉडी अस्पताल भेजा गया. SDPO व वार्ड पार्षद दयानन्द बैठा ने इसकी पुष्टि करते हुए आगे पुलिस व मृतका के परिजनों का सहयोग में जुटे हैं तो वहीं आरोपी पति के साथ सास ससुर जेल की हवालात में हवा खाने पहुंच गए हैं. पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है तो मृतका के परिजनों को इंसाफ की दरकार है यहीं वजह है कि मां और पिता का रो रो कर बुरा हाल हो गया है.

 

Trending news