इंजीनियरिंग के छात्रों को अपराधी बना रही है नशे की लत, छिनैती के चार आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1313088

इंजीनियरिंग के छात्रों को अपराधी बना रही है नशे की लत, छिनैती के चार आरोपी गिरफ्तार

बीते 2 दिन पहले शास्त्री नगर थाना और एसके पूरी थाना क्षेत्र में राहगीरों से मोबाइल छिनताई, गले से सोने की चेन लूटने का विरोध करने पर गोली मार देने के कई मामले लगातार सामने आए थे. इसे देखते हुए पटना पुलिस ने टीम गठित कर चार आरोपियों को धर दबोचा है. 

इंजीनियरिंग के छात्रों को अपराधी बना रही है नशे की लत, छिनैती के चार आरोपी गिरफ्तार

पटनाः बिहार में शराबबंदी के बाद ड्रग्स का कारोबार तेजी से पुलिस की नाक के नीचे फलफूल रहा है. जिसके कारण कई छात्र, नौजवान, इसके शिकार हो रहे हैं. इससे लूट हत्या और डकैती जैसी घटनाओं में आएदिन वृद्धि हो रही है. जहां ताजा मामला शास्त्री नगर थाना क्षेत्र से जुड़ा है जहां ड्रग्स के नशे के लिए इंजीनियरिंग का छात्र लूट और लूट का विरोध करने पर जानलेवा हमला करने मामले में गिरफ्तार किया गया है. इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ड्रग्स के नशे के शिकार हो रहे छात्र किस दलदल में फंसते जा रहे हैं. 

छिनैती-लूट में हुई बढ़ोतरी
बीते 2 दिन पहले शास्त्री नगर थाना और एसके पूरी थाना क्षेत्र में राहगीरों से मोबाइल छिनताई, गले से सोने की चेन लूटने का विरोध करने पर गोली मार देने के कई मामले लगातार सामने आए थे. इसे देखते हुए पटना पुलिस ने टीम गठित कर चार आरोपियों को धर दबोचा है. जिसमें एक इंजीनियरिंग का छात्र के साथ तीन और अपराधी शामिल थे जिसके पास से पिस्टल, गोली, मैगाजिन, समेत अन्य लूट का समान बरामद किया है. वही एएसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि बीते 2 दिन पहले लगातार s.k. पुरी और शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में लूट की वारदात में बढ़ोतरी हो रही थी.

चार लोगों को किया गिरफ्तार

इसे देखते पुलिस ने पुलिस ने एक स्पेशल टीम गठित कर घटना में शामिल इंजीनियरिंग के छात्र समेत चार लोगों गिरफ्तार किया है. और अपराधियों के पास से एक पिस्टल तीन जिंदा कारतूस एक मैगजीन और मोटरसाइकिल के साथ तीन मोबाइल फोन की बरामदगी की गई है. जिसमें एक इंजीनियरिंग का छात्र है.जो ड्रग्स का सेवन करने के लिए लूटपाट की घटना को अंजाम दिया करता है और उसके साथ एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिस पर पूर्व में अपराधिक इतिहास रहा है जिस पर कई मामले दर्ज हैं. 

वहीं इस गिरफ्तारी के बाद टीम में शामिल सभी लोगों को पुरस्कार से सम्मानित करते हुए पीठ थपथपा रही है. लेकिन सवाल यह है जिस तरह से छोटे छोटे उम्र के बच्चे नशीला पदार्थ के आदि हो रहे है और पैसा के कारण लूट,मार,हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहें है. ये कहीं न कहीं समाज को पूरी तरह से खोखला बनाने का काम कर रही है.

 

Trending news