डीएसएम कॉलेज में बी फार्मा की परीक्षा में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1305834

डीएसएम कॉलेज में बी फार्मा की परीक्षा में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी

जमुई एसडीएम को फर्जी अभ्यर्थी की सूचना मिली की दो फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पहुंचकर बी फार्मा की परीक्षा देंगे. जिसके बाद एसडीएम ने बीडीओ को जांच कर आदेश दिया. जिसके बाद बीडीओ दीपेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डीएसएम कॉलेज पहुंचकर परीक्षा का जायजा लिया. 

डीएसएम कॉलेज में बी फार्मा की परीक्षा में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी

पटनाः झाझा के डीएसएम कॉलेज में बी फार्मा की परीक्षा दे रहे दो फर्जी परीक्षार्थियों को बीडीओ नें पकड़ा लिया. पुलिस ने पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई होगी.

क्या है पूरा मामला
जमुई एसडीएम को फर्जी अभ्यर्थी की सूचना मिली की दो फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पहुंचकर बी फार्मा की परीक्षा देंगे. जिसके बाद एसडीएम ने बीडीओ को जांच कर आदेश दिया. जिसके बाद बीडीओ दीपेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डीएसएम कॉलेज पहुंचकर परीक्षा का जायजा लिया. जिसमें दो ऐसे अभ्यर्थी मिले जिसका हस्ताक्षर का मिलान ही नहीं हो पा रहा था. जबकि एक महिला परीक्षार्थी के जगह पर पुरूष बैठकर परीक्षा दे रहा था. जो मौजूद पदाधिकारी को चंपत देकर भागनें मे सफल रहा. इधर पकड़े गए दो मुन्ना भाई पर त्वरित कार्रवाई की गई. 

पकड़े गए लोगों पर दर्ज की गई एफआईआर
बता दें कि बीडीओ के पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी अंगद कुमार,ज्ञान प्रकाश का हस्ताक्षर नहीं मिलान हुआ. जिसके अधार पर आरोपियों को पकड़ा गया है. वही प्रेरणा कुमारी के जगह एक पुरुष परीक्षा दे रहा था, जो भाग निकला है. वही पकड़े गये सभी लोगों पर एफआईआर किया जाएगा. कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के मामले पर उन्होनें बताया कि कॉलेज प्रशासन की लापरवाही इसमें साफ देखनें को मिला. जिसमें उन्होनें कॉलेज में प्रवेश करने वाले परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र का सही तरीके से जांच नही किया. इस संदर्भ में वरीय पदाधिकारी को लिखित आवेदन के माध्यम से सूचना दी जाएगी. जिससे कॉलेज प्रशासन पर कार्रवाई किया जा सके.

ये भी पढ़िए- समस्तीपुर में जहरीली शराब पीने से दो युवक की मौत, पुलिस जांच में जुटी

Trending news