Dumka: मारुती केस में CM हेमंत सोरेन का बयान आया सामने, रिपोर्टर के पूछने पर दिया ये जवाब
Advertisement

Dumka: मारुती केस में CM हेमंत सोरेन का बयान आया सामने, रिपोर्टर के पूछने पर दिया ये जवाब

रांची के हरमू स्थित स्थानीय सोहराय भवन में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो )केंद्रीय कार्य समिति की उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन ने की. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वो हालात का सामना करने को तैयार है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: रांची के हरमू स्थित स्थानीय सोहराय भवन में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो )केंद्रीय कार्य समिति की उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन ने की. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वो हालात का सामना करने को तैयार है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य में  राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए कभी भी चुनाव हो सकते हैं. इसके अलावा CM ने दुमका में हुई घटना को लेकर भी बात की. 

कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा 

इस बैठक के बाद बात करते हुए CM हेमंत सोरेन ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं के ताकत के चलते ही आज हम सरकार में हैं, ऐसे में स्वाभाविक रूप से उम्मीद होती है. जिनकी बदौलत सरकार बनी है, उनकी भी कुछ अपेक्षाएं हैं. पार्टी संगठन के सिपाही होने के नाते सम्मान के अधिकार होते हैं. इसी संबंध में एक दिवसीय कार्यकर्ताओं के साथ इस बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति संगठन के हालात सरकार के द्वारा ले जा रहे निर्णय उन सभी चीजों पर चर्चाएं हुई. हमने कहा है कि सरकार आपके द्वारा दूसरा पाखंडा शुरू होने जा रहा है, जिसमें कोई भी व्यक्ति छूटे ना इसका आप लोग ख्याल रखें क्योंकि झारखंड मुक्ति मोर्चा राज्य के हर एक व्यक्ति तक विकास पहुंचाना चाहती है. 

चुनाव के लिए हैं तैयार

चुनाव की तैयारी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव चाहे 24 में हो या कभी भी हो, हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. पार्टी के हमारे सिपाही को खटखटाने की जरूरत है. हमारे पार्टी के सिपाही अस्त्र-शस्त्र लेकर सोते हैं. अपने गढ़ को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष हमारे गढ़ की जगह अपने गढ़ को संभाल ले, अभी 2024 चुनाव आने तो दे. 

पार्टी के दूसरे कार्यकाल को लेकर बात करते CM हेमंत ने कहा कि पिछले बार का जो अनुभव था पब्लिक डोमिन पर है. उम्मीद से परे कार्यक्रम सफल रहा था. उसी के आधार पर यह दूसरा कार्यक्रम करने का हम लोगों ने फैसला लिया है. उस समय सरकार आपके द्वार थी, अब सरकार आप के पास अपनी योजनाओं को लेकर आएगी. हमने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि सरकार की योजनाओं को लोगों को तक पहुंचाएं ताकि ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हो सके. हमारा उद्देश है कि राज्य के ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत मिल सके, जिससे राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होगा और इसका बड़े पैमाने पर पर विस्तारीकरण हो सके. 

दुमका घटना को लेकर कही ये बात

दुमका की घटना को लेकर CM हेमंत ने कहा कि इस तरह की घटनाएं सिर्फ झारखंड में ही नही बल्कि पूरे देश में हो रही है. अन्य राज्यों में भी इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. लेकिन हमारी सरकार में इस तरह के मामले में तुरंत कार्रवाई करती है. जो भी गलत करेगा प्रशासन उसको कड़ी से कड़ी सजा देगा. 

फीफा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह बनाने वाली बेटियों को भी CM हेमंत सोरेन ने बधाई दी. इसको लेकर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार स्पोर्ट्स को लेकर लगातार काम कर रही है. राज्य के अन्य खिलाड़ी भी आने वाले अपना राज्य का नाम रोशन करेंगे. महामारी की वजह से स्पोर्ट्स में नुकसान हुआ है.

Trending news