गुमला में लोग अब शहर में ही करा पाएंगे सीटी स्कैन एवं डिजिटल एक्सरे, विधायक भूषण तिर्की ने किया लोकार्पण
Advertisement

गुमला में लोग अब शहर में ही करा पाएंगे सीटी स्कैन एवं डिजिटल एक्सरे, विधायक भूषण तिर्की ने किया लोकार्पण

Gumla News In Hindi: गुमला सदर अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन एवं डिजिटल एक्स मशीन का लोकार्पण किया गया.

विधायक भूषण तिर्की ने किया लोकार्पण

गुमला: Gumla News In Hindi: गुमला सदर अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन एवं डिजिटल एक्स मशीन का लोकार्पण किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप से विधायक भूषण तिर्की एवं उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर दोनो ही मशीन का लोकार्पण किया.

टाटा स्टील फाउंडेशन के सहयोग से जिले में अधिष्ठापित सिटी स्कैन मशीन एवं डिजिटल एक्सरे मशीन से जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्र के निवासियों को अब जिले से बाहर इलाज एवं जांच कराने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी , बल्कि जिले में ही अब सीटी स्कैन एवं डिजिटल एक्सरे की सुविधा मिलेगी.

कार्यक्रम में मौजूद विधायक भूषण तिर्की ने कहा कि सदर अस्पताल में टाटा स्टील फाउंडेशन एवं जिला प्रशासन के संयुक्त पहल से इस सीटी स्कैन एवं डिजिटल एक्स रे मशीन से अब जिले वासियों को काफी सुविधा होगी, एवं मरीजों को जिले में ही आवश्यक जांच की सुविधा मिल जाने से समय पर इलाज एवं उपचार उपलब्ध कराना संभव हो पाएगा . साथ ही मरीजों को दूसरे शहर जाकर इलाज के खर्चों में भी बचत होगी.

उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने टाटा स्टील फाउंडेशन के जिले में सीटी स्कैन एवं डिजिटल एक्स रे मशीन के अधिस्थापन में सहयोग करने हेतु उनके प्रति आभार प्रकार किया. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि जिले के खासकर सुदूरवर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को इलाज के लिए दूसरे शहर जाने की आवश्यकता न पड़े एवं इलाज हेतु सभी आवश्यक जांच एवं इलाज जिले में ही उपलब्ध हो सके इसके लिए यह एक छोटी सी पहल की गई है. इससे नागरिकों को राहत मिलेगी. साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम का उत्साहवर्धन किया एवं पूरे टीम के प्रयास के लिए उनका धन्यवाद किया.

जिले के सदर अस्पताल में लगाए गए सीटी स्कैन एवं डिजिटल एक्स रे़ मशीन टाटा स्टील फाउंडेशन के सीएसआर मद द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से लगाया गया है. जिसका संचालन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा. जिले के बीपीएल एवं एसटी एससी समुदाय के नागरिकों को निः शुल्क चिकित्सा जांच उपलब्ध कराए जाएंगे. इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य रूप से सिविल सर्जन गुमला, एसीएमओ, जिला अस्पताल प्रबंधक पदाधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें.

Trending news