Bihar Weather: खुशखबरी! बिहार में मानसून ने दी दस्तक, लोगों को गर्मी से मिली राहत, आज भारी बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2301461

Bihar Weather: खुशखबरी! बिहार में मानसून ने दी दस्तक, लोगों को गर्मी से मिली राहत, आज भारी बारिश के आसार

Bihar Weather Update 21 June: भीषण गर्मी की मार झेल रहे बिहार वालों को आखिरकार थोड़ी राहत मिल ही गई है. बिहार के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है. वहीं मानसून ने भी प्रदेश के कुछ इलाकों में दस्तक दे दी है. 

5 दिन की देरी के बाद आया मानसून

पटना: Bihar Weather Update 21 June: भीषण गर्मी की मार झेल रहे बिहार वालों को आखिरकार थोड़ी राहत मिल ही गई है. बिहार के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है. वहीं मानसून ने भी प्रदेश के कुछ इलाकों में दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने आज 21 जून को भी प्रदेश में बादल छाए रहने की संभावना जताई है. इसके अलावा मॉनसून भी बिहार के कई राज्यों में असर दिखाएगा.

5 दिन की देरी के बाद आया मानसून
वहीं राजधानी पटना में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज 21 जून को प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं लगभग 5 दिन की देरी से बीते दिन 20 जून को बिहार में मानसून की पहली बौछार पड़ी. मानसून के आते ही हर किसी के चेहरे पर खुशी आ गई. बारिश का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा था. 

आज बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून का असर प्रदेश के उत्तर और पूर्वी इलाकों में देखने को मिल सकता है. वहीं आज 21 जून को प्रदेश का मौसम सुहाना रहेगा. इसी के साथ ही सीतामढ़ी, मधुबनी, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और सारण में भारी बारिश की संभावना है. 

सभी जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना
इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना जताई है. हालांकि कहीं हल्की हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके लिए पूरे बिहार में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं आज देर रात तक 60 फीसद बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- International Yoga Day 2024: बिहार भाजपा 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' पर प्रत्येक मंडल में आयोजित योग शिविर

Trending news