पटनाः Rashifal 2 June 2023: सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी शुक्रवार माता लक्ष्मी जी को समर्पित है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-


मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज शुक्रवार का दिन मेष राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. लंबे समय से चली आ रही बीमारी से निजात मिल सकता है. आकस्मिक धन लाभ के योग है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. लव लाइफ भी आज मस्त रहने वाली है. व्यापार में प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी, लेकिन आपको लाभ होगा. 


वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)


आज शुक्रवार का दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. लेन-देन के मामले में आज किसी बड़े की राय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कार्यों में आप काफी हद तक सफल रहेंगे. व्यापार में बरकत रहेगी, तिजोरी में जमकर पैसा आएगा. 


मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today)


मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. शुक्र व बुध व्यावसायिक व गुरु नौकरी में बड़ा लाभ दे सकते हैं. शनि के कुम्भ में गोचर के कारण नौकरी परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें. लव लाइफ अच्छी रहेगी. 


कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 
आज का दिन कर्क राशि वालों को औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने की संभावना बनती दिख रही है. नौकरी में दबाव का सामना भी करना पड़ सकता है. करियर में सावधानी से आगे बढ़ें. यात्रा के दौरान लापरवाही की वजह से आपको धन हानि हो सकती है. रिश्तों में समस्याएं उत्पन्न होंगी. 


सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)
सिंह राशि के लोग अपने ऑफिस में महिला सहयोगियों को नाराज न करें, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद जरूरी है. व्यापार के सिलसिले में शहर के बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है तैयारी रखनी होगी. युवाओं को आज के दिन प्रतिभा और ज्ञान नई राह पर ले जाएगा, आपको भी आश्चर्य लगेगा कि ऐसा पहले क्यों नहीं सोचा. मौसम के बदलाव से आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है.  


कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)
आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए भी बेहद खास रहने वाला है. इस दौरान नौकरी में काफी अच्छे परिणाम हासिल होने वाले हैं. इस अवधि में वरिष्ठ अधिकारियों का भरपूर साथ मिलेगा. वहीं अटके हुए काम पूरे होंगे और मन खुश रहेगा. व्यक्ति के धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी. समझदारी से  काम लेने में सफल होंगे.


तुला राशिफल (Libra Horoscope Today) 
आज के दिन जातक अस्त-व्यस्त रहने वाला है. मन में एक समय पर अधिक विचारों का जन्म होगा. मानसिक अशांति व्याप्त रहेगी. आज आप जरूरी कार्य को छोड़ व्यर्थ के कार्यों में रुचि लेंगे. पुराने मित्र का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरीपेशा जातक से उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं. 


यह भी पढ़ें- Mangal Gochar 2023: इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, 1 जुलाई तक जमकर आएगा धन


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन मिला-जुला रहने वाला है. इस दौरान आपको मौसमी बीमारी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक और मानसिक पीड़ा हो सकती है. इस महीने आपको अपने धन को बहुत सोच-समझकर खर्च करना होगा, अन्यथा आपको महीने के अंत तक उधार लेने की नौबत आ सकती है. लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते कभी नरम तो कभी गरम दिख सकते हैं.


धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)
सूर्य, बुध और शनि की तिकड़ी से संयोग से आपको इस महीने हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. संतान पक्ष की ओर से आपको अच्छी सूचना मिलेगी. करियर और व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में थोड़ी गलतफहमी पैदा हो सकती हैं. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 


मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)
आज मन में किसी भी तरह का भ्रम न रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा. कुछ मामलों में बड़ों की सलाह काम आएगी. मित्रों से संबंध बेहतर होंगे. आपका दिन अच्छा रहेगा, मन में किसी बात को लेकर उत्साह बना रहेगा.


कुम्भ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)
व्यवसाय सम्बन्धी रुकी योजनाएं प्रारम्भ होंगी. इस माह मकान क्रय करने की बाधाएं दूर होंगी. प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत का अच्छा फल मिलने का योग है. पारिवारिक जीवन के लिए समय अच्छा नहीं है. परिजनों के बीच झगड़े हो सकते हैं. धैर्य के साथ मामले को सुलझाने की कोशिश करें. प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल समय है. रिश्तों में गहराई आएगी.  


मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 
आज आप तरोताजा महसूस करेंगे. वेब डिजाइनिंग के लिए दिन बहुत अच्छा है, आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं. व्यापार के क्षेत्र में बड़े लोगों से मुलाकात फायदेमंद रहेगी.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़ें- Monthly Rashifal June 2023: बदल गई इन 6 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बेहद शुभ रहेगा जून का महीना, पढ़ें राशिफल