गोंदिया: महाराष्‍ट्र के गोंदिया शहर में एक ऐसा घर है जहां खुदाई करने पर 39 सांपों का डेरा मिला. दरअसल, जब घर के चौखट की खुदाई कई गई तो उसमें सांप के करीब 39 बच्चे निकले. जैसे ही घर के सदस्यों की नजर इन पर पड़ी तो सभी के होश उड़ गए. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में सांप के बच्चों को बाहर निकाला गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घर की चौखट से निकले सांप
मकान मालिक राजेशन सीताराम शर्मा के अनुसार बता दें कि यह मकान करीब 20 साल पुराना है. घर की एक चौखट में दीमक लग गई थी. इस चौखट को बदलने का काम किया जा रहा था. जब खुदाई की गई तो इसमें से काफी संख्या में सांप और उसके बच्चे निकले. घर के अन्य सदस्यों ने सांप को हाथ नहीं लिया और ना ही कोई नुकसान पहुंचाया. घर के सदस्यों ने सर्पमित्रों को बुलाया और सुरक्षित पकड़कर एक प्लास्टिक के डिब्बे में रख दिया और इसके बार जंगल में एक सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया. 


घर से बरामद हुए 39 सांप
सर्पमित्र के अनुसार बता दें कि घर से करीब 39 की संख्या में सांप के बच्चे तास्या प्रजाति के निकले हैं. यह सांप जहरीले नहीं होते है. साथ ही बता दें कि जब अंडे से बच्चे बाहर निकलते हैं, तो नागिन अपनी जगह छोड़ देती है.


पांच से सात इंच थी सांप के बच्चों की लंबाई
बता दें कि जब सांप के बच्चों को निकाला जा रहा था तो करीब 39 सांप के बच्चे बाहर निकाले गए. प्रत्येक सांप के बच्चे की लंबाई पांच से साच इंच की थी. सभी बच्चों को सुरक्षित जंगल में झोड़ दिया है.


ये भी पढ़िए- Earthquake: बिहार में सुबह-सुबह कांपी धरती, अररिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता