IND vs AUS: आर अश्विन के लिए खुला वर्ल्ड कप का दरवाजा, बस करना होगा ये काम
Advertisement

IND vs AUS: आर अश्विन के लिए खुला वर्ल्ड कप का दरवाजा, बस करना होगा ये काम

India Australia ODI Series Squad: वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. भारतीय टीम में लंबे अरसे के बाद रवि अश्विन की वापसी हुई है.

IND vs AUS: आर अश्विन के लिए खुला वर्ल्ड कप का दरवाजा, बस करना होगा ये काम

पटना: India ODI Series Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. तकरीबन डेढ़ साल बाद भारतीय बनडे टीम अश्विन की वापसी हुई है. इसके साथ ही अश्विन के वर्ल्ड कप 2023 में भी खेलने की संभावना भी बढ़ गई है. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इस सीरीज के पहले 2 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. इस तरह टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले 2 मैचों में नहीं खेलेंगे. इसके अलावा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी पहले दो मैच में आराम दिया गया है.

बहरहाल, ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी होने के साथ ही रवि अश्विन के लिए वर्ल्ड कप का भी दरवाजा खुल गया है. हालांकि, अश्विन के लिए वर्ल्ड कप टीम में इंट्री आसान नहीं होगा. रवि अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में इंट्री पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी दमदार प्रदर्शन करना होगा. इससे पहले टीम इंडिया ने एशिया कप का खिताब भी अपने नाम किया. बता दें कि रवि अश्विन एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे.

दरअसल, रवि अश्विन ऑफ स्पिनर हैं. इस कारण भारत की पिचों पर लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के लिए रवि अश्विन हमेशा से बड़ी चुनौती साबित होते रहे हैं. लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के खिलाफ रवि अश्विन एक विकेट टेकिंग ऑप्शन साबित हो सकते हैं. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर रवि अश्विन अपनी बल्लेबाजी से टीम में अहम योगदान दे सकते हैं.

रवि अश्विन का वनडे करियर

रवि अश्विन के आंकड़ों की अगर बात करें तो उनहोंने अब तब 113 वनडे मुकाबले खेले हैं. रवि अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट लिए हैं. में रवि अश्विन की इस फॉर्मेट में इकॉनमी 4.94 जबकि स्ट्राइक रेट 33.5 की रही है. वहीं, रवि अश्विन का वनडे फॉर्मेट में बेस्ट फिगर 25 रन देकर 4 विकेट है. इसके अलावा वनडे मैचों में रवि अश्विन ने 86.96 की स्ट्राइक रेट और 16.44 की एवरेज से अब तक 707 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- Ind Vs Aus Team India Squad: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का एलान, अश्विन की हुई टीम में वापसी

 

Trending news