IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान पर अकेले भारी पड़े थे ‘युवा किंग कोहली’, 'विराट' पारी खेल जिताया था मैच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1845159

IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान पर अकेले भारी पड़े थे ‘युवा किंग कोहली’, 'विराट' पारी खेल जिताया था मैच

Virat Kohli: एशिया कप 2012 में विराट कोहली ने 183 रनों की पारी खेलकर भारत को अकेले दम पर जिताया था. विराट ने अपनी इस पारी 22 चौके और 1 छक्का लगाया था. भारत ने ये मैच 4 विकेट से जीता था.  

IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान पर अकेले भारी पड़े थे ‘युवा किंग कोहली’, 'विराट' पारी खेल जिताया था मैच

पटना: Asia Cup 2023, Virat Kohli: एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला का सभी क्रिकेट फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार है. इस मैच में फैंस की नजरें जिस पर सबसे ज्यादा होगी वो किंग कोहली हैं. दरअसल, जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो विराट कोहली का बल्ला उस मैच में जमकर बोलता है. बता दें कि काफी लंबे अंतराल के बाद एशिया कप को एक बार फिर से वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है. ऐसे सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें विराट कोहली पर रहने वाली है.

बता दें टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होने वाला है. वहीं भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. ऐसे में इस मैच से पहले फैंस एशिया कप 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की 183 रनों की खेली गई पारी को खूब याद कर रहे हैं. आज से 11 साल पहले खेले गए एशिया कप 2012  में युवा किंग कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रनों की विराट पारी खेली थी. विराट ने इस मैच में अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद टीम इंडिया को 330 रनों का लक्ष्य दिया था.

जिसके बाद पाकिस्तान से मिले 330 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तब बहुच ही खराब रही थी. ओपनर गौतम गंभीर भारतीय पारी की पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हो गए थे. जिसके बाद युवा विराट कोहली ने 148 गेंदों में 183 रनों की मैच विनिंग पारी खेलते हुए टीम को अकेले दम पर जीत दिलाई. इस धमाकेदार पारी में उनके बल्ले से मैदान के चारों तरफ 22 चौके निकले थे. वहीं अपनी पारी ने विराट ने एक छक्का भी लगाया था. भारत ने ये मैच 13 गेंद शेष रहते सिर्फ 4 विकेट खोकर आसानी से जीत लिया था.

ये भी पढ़ें- Aurangabad News: औरंगाबाद में छापेमारी करने गई पुलिस पर शराब तस्करों ने किया हमला, ASI समेत तीन जख्मी

Trending news