पटना: Ishan Kishan: भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों से हराकर आखिरी वनडे मैच जीत लिया. हालांकि, सीरीज बांग्लादेश ने जीती लेकिन इस मैच में 24 साल के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने जो किया, वो कई वर्षों तक याद किया जाएगा. याद किया जाना भी लाजिमी भी है क्योंकि जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम चटोग्राम में जो हुआ वो कोई साधरण कार्य नहीं था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 साल के ईशान का डबल धमाका
दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में 18 जुलाई 1998 में जन्मे ईशान किशन ने 12 दिसंबर 2022 को कुछ ऐसा कर दिया जो क्रिकेट इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित हो गया. ईशान ने मात्र 131 गेंदों में 210 की पारी खेली. 160 के स्ट्राइक रेट से खेली गई पारी में ईशान किशन ने 24 चौका और 10 छक्का लगाया.  ईशान की पारी पर जहां पूरा देश खुश है तो वहीं उनके परिवार में जश्न का माहौल है.


बेटे की नायाब पारी देख माता-पिता भावुक हैं और खुशी में मिठाई बांट रहे हैं. इस दौरान जी मीडिया ने ईशान के परिवार से बात की.


ईशान की मां को थी बेचैनी
ईशान की मां ने कहा, 'मैंने उसकी बैटिंग 100 रन तक नहीं देखी. मेरे दिल की धड़कन बहुत तेज थी. पता नहीं क्या होगा. पर आज उसने बहुत अच्छा खेला है. ये पूरे देश के लिए गर्व की बात है.'


ईशान की मां ने कहा कि वो (किशन) हमेशा से बहुत मेहनती है और उनका आशीर्वाद हमेशा साथ है. 


निराश नहीं होते ईशान
पिता प्रणव पांडे ने कहा कि बिहार में क्रिकेट बोर्ड तक नहीं है लेकिन रांची में रहकर उनके बेटे ने बहुत मेहनत की. उनका कहना है कि ईशान टीम में जगह नहीं मिलने पर कभी निराश नहीं हुआ बल्कि अपने जुनून के दम पर सफर पूरा किया.


घर आने पर क्या करते हैं ईशान किशन?
ईशान किशन की मां ने घर आने पर वो दोस्तों के साथ टीवी देखता है और जिम में एक्सरसाइज करता है.


फ्री टाइम में क्या करते हैं ईशान?
घर में जब भी फ्री टाइम होता है तो ईशान किशन योग करते हैं. मां ने कहा कि वो फिटनेस का बहुत ध्यान रखता है और पापा को फिटनेस के लिए डांटता है और हमें योगा सिखाता है.


खाने में क्या पसंद?
ईशान की मां ने कहा कि वो मिठाई नहीं खाता और फैटी चीजों से परहेज करता है. उन्होंने बताया कि बेटे को उनके हाथ से बनी चीजें पसंद नहीं हैं. वो कहता है कि अब अच्छा नहीं बनाती और थोड़ा लेजी हो गई हो. 


ईशान किशन के पिता ने कहा कि जब वो पढ़ाई कर रहा था तो अटेंडेंस को लेकर परेशानी हुई तो हमने निर्णय किया कि उसे खिलाना है और हमने उसी के मुताबिक प्लान किया.