Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में वज्रपात के साथ बादल गरजने की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1306142

Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में वज्रपात के साथ बादल गरजने की संभावना

बुधवार के लिए मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार के दिन राज्य के कई जिलों में बादल गरजने के साथ-साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मूसलाधार बारिश की संभावना कम है. राजधानी पटना समेत राज्य के 19 जिलों में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. जिनमें नालंदा, भोजपुर, जहानाबाद, खगड़िया, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मधेपुरा, सहरसा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीवान, गोपालगंज, शिवहर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी शामिल हैं. इसके अलावा राज्य के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं, बुधवार के दिन राज्य के 26 जिलों में बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

 सीतामढ़ी रहा सबसे गर्म स्थान
मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की फुल्की बारिश दर्ज की गई थी. जिसमें से औरंगाबाद के दाउदनगर में 27 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार ट्रफ लाइन जैसलमेर, पूर्वी राजस्थान और इससे सटे इलाके पश्चिमी मध्य प्रदेश, दमोह, अंबिकापुर, पुरुलिया से होते हुए उत्तरी पूर्वी बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रही है. मंगलवार की बारिश के बाद राजधानी पटना का तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इसके अलावा सीतामढ़ी 38.3 डिग्री के साथ राज्य में सबसे गर्म स्थान रहा. 

वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
बुधवार के लिए मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार के दिन राज्य के कई जिलों में बादल गरजने के साथ-साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. इसमें पटना समेत राज्य के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, बक्सर और रोहतास शामिल हैं.

मध्यम बारिश की गई रिकॉर्ड
कई जिलों में मंगलवार को मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई थी. जिसमें औरंगाबाद के दाउदनगर में 27 मिमी बारिश हुई थी. इसके अलावा कटिहार में 18.8 मिमी बारिश, अमौर में 13.2 मिमी बारिश, हसनपुर में 10 मिमी बारिश, दर्ज की गई थी. 

तापमान में आई गिरावट
वहीं, बारिश के बाद लोगों को काफी राहत मिली और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. जिसमें से पटना में बारिश के बाद तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा भागलपुर में 36.8 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर 33.2 डिग्री सेल्सियस और कटिहार में 33.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़िये: Hal Shashthi 2022: हल षष्ठी का व्रत आज, जानें पूजा विधि और नियम

Trending news