Mulayam Singh Yadav Health Update: मेदांता ने किया ट्वीट, जानिए कैसी है यूपी के पूर्व सीएम की तबीयत
Advertisement

Mulayam Singh Yadav Health Update: मेदांता ने किया ट्वीट, जानिए कैसी है यूपी के पूर्व सीएम की तबीयत

Mulayam Singh Yadav Health Update: रविवार से ही मुलायम सिंह यादव का मेदांता अस्पताल के आइसीयू में इलाज चल रहा है, जहां पर डाक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है.

Mulayam Singh Yadav Health Update: मेदांता ने किया ट्वीट, जानिए कैसी है यूपी के पूर्व सीएम की तबीयत

पटना/नई दिल्लीः Mulayam Singh Yadav Health Update: गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मुलायम सिंह यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) में भर्ती कराया गया है. मेदांता अस्पताल ने सोमवार को यह जानकारी दी है. विशेषज्ञों की टीम उनकी देखरेख में जुटी हुई है. मुलायम सिंह बीते अगस्त महीने से मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं और उनका यहां लंबे समय से इलाज चल रहा है. शनिवार रात को उनकी तबीयत अधिक खराब होने पर उन्हें जनरल वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था. आज सुबह से उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा था. दोपहर में बताया गया कि उन्‍हें क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है. मेंदांता अस्पताल ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है. 

डाक्टरों की टीम रख रही स्वास्थ्य पर नजर
रविवार से ही मुलायम सिंह यादव का मेदांता अस्पताल के आइसीयू में इलाज चल रहा है, जहां पर डाक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है. सोमवार रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उनकी डायलिसिस भी की गई है. बताया जा रहा है कि संक्रमण पूरे शरीर में फैलने की वजह से डायलिसिस की गई. असल में, रविवार देर रात समाजवादी पार्टी से सांसद मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत फिर बिगड़ गई, जिसके बाद उनका डायलिसिस किया गया. रविवार रात 10 बजे से शुरू हुई डायलिसिस सोमवार सुबह तक चली. मुलायम सिंह का इलाज यतिन मेहता मेदांता की टीम कर रही है. वह क्रिटिकल केयर यूनिट के निदेशक हैं. कई दिन से भर्ती मुलायम का इलाज अब तक कैंसर विशेषज्ञ डा. नितिन सूद की टीम कर रही थी.

लालू परिवार ने जाना हाल
राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को फोन कर मुलायम सिंह यादव का हालचाल जाना है.  इस बात की जानकारी तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'आदरणीय मुलायम सिंह जी की तबीयत खराब होने का समाचार प्राप्त हुआ. अखिलेश यादव से फोन पर वार्ता हुई. विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की मंगलकामना करता हूं.'

 

Trending news