नवादा में भूसे से लदी ट्रैक्टर ट्राली में लगी आग, ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला
Advertisement

नवादा में भूसे से लदी ट्रैक्टर ट्राली में लगी आग, ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

नवादा के धमौला ओपी थाना क्षेत्र के जसत गांव में रविवार की शाम भूसे से लदी ट्रैक्टर ट्राली बिजली के 11 हजार केवीए तार से टकरा गई. धीरे-धीर आग विकराल होती चली गई. आग की लपटें देख ग्रामीण दौड़े आग बूझा दी

नवादा में भूसे से लदी ट्रैक्टर ट्राली में लगी आग, ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

गयाः नवादा के धमौला ओपी थाना क्षेत्र के जसत गांव में रविवार की शाम भूसे से लदी ट्रैक्टर ट्राली बिजली के 11 हजार केवीए तार से टकरा गई. 11 हजार केवीए के धारा प्रवाहित तार के संपर्क में आते ही भूसे से लदी ट्राली में अचानक आग लग गई. धीरे-धीर आग विकराल होती चली गई. आग की लपटें देख ग्रामीण दौड़े आग बूझा दी.

घटना का क्या है पूरा मामला
ग्रामीण जयराम यादव ने बताया कि गांव में सड़क किनारे काफी नीचे से तार गुजर रहा है. ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग से कई बार लटके तार को लेकर शिकायत की गई, लेकिन स्थिति यथावत है. उन्होंने बताया कि अगर लटके तार को ठीक नहीं किया गया, तो कभी भी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है. गौरतलब है कि पकरीबरावां में कई जगहों पर तार लटका हुआ एवं जर्जर है. उससे ग्रामीण हमेशा भय में रहते हैं.

ग्रामीणों ने बुझाई आग, बड़ा हादसा टला
जानकारी के लिए बता दें कि ट्राली में आग की लपटें देख ग्रामीण दौड़ और आपसी सहयोग से भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तप तक पूरा भूसा जलकर राख हो गया था. ग्रामीणों की ततपरता से ट्रैक्टर किसी तरह बच पाया. गांव में एक बड़ा हादसा टल गया.

हादसे के बाद भी ध्यान नहीं देता बिजली विभाग
ग्रामीणों का कहना है कि विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी इस पर पहल नहीं किया जा रहा है. पोकसी महादलित टोला में बीच बस्ती में ट्रांसफार्मर लगा है. तार भी जर्जर है, जिससे हमेशा हादसे का डर लगा रहता है. ग्रामीणों ने बताया कि कई मर्तबा हादसा हो चुका है, फिर भी विभाग नहीं जागा है. 

ये भी पढ़िए- बिहार में युवक का प्राइवेट पार्ट काटकर की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news