New Parliament: पीएम मोदी संग दिखे हरिवंश तो जेडीयू हो गई आगबबूला, नीरज कुमार बोले- लेखनी और जमीर बेच दी
Advertisement

New Parliament: पीएम मोदी संग दिखे हरिवंश तो जेडीयू हो गई आगबबूला, नीरज कुमार बोले- लेखनी और जमीर बेच दी

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण के नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के बाद से जेडीयू में तलवारें खिंच गई है. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने हरिवंश नारायण पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण

Harivansh Narayan News: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) में कोहराम मच गया है. दरअसल, जनता दल यूनाइटेड नए संसद भवन (New Parliament Building) के औचित्य पर ही सवाल उठा रही है लेकिन उसके राज्यसभा सांसद और उच्च सदन के उपसभापति हरिवंश नारायण (Harivansh Narayan) की पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मौजूदगी से पार्टी आग बबूला हो गई है. पार्टी का आरोप है कि हरिवंश नारायण ने पद के लिए अपनी जमीर और लेखनी दोनों बेच दी है. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने हरिवंश नारयण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी संकेत दिए हैं. 

बता दें कि कल रविवार, 28 मई को पीएम मोदी ने देश के नए संसद भवन का उद्घाटन किया था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उद्घाटन कराने की मांग को लेकर 20 दलों ने समारोह से दूरी बना ली थी. जेडीयू की ओर से अध्यक्ष ललन सिंह का तो यहां तक कहना था कि अगर 2024 में गैर भाजपा की सरकार बनी तो नए संसद भवन में कोई दूसरा काम किया जाएगा. वहीं नीतीश कुमार का कहना था कि नए संसद भवन का औचित्य ही क्या है. 

इसके उलट राज्यसभा के उपसभापति और जेडीयू नेता हरिवंश नारायण पूरे समारोह के दौरान मौजूद रहे. संसद भवन के लोकार्पण के मौके पर मंच पर केवल तीन लोग पीएम मोदी, स्पीकर ओम बिड़ला और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण ही बैठे थे. उपसभापति हरिवंश नारायण ने तो कार्यक्रम को संबोधित भी किया और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संदेश पढ़ा. 

उसके बाद अपने ट्विटर हैंडल पर हरिवंश नारायण ने लिखा- नया संसद भवन डिजाइन और आर्किटेक्चर का सर्वश्रेष्ठ प्रतिबिंब है. नया संसद भवन समय की मांग के अनुरूप निर्मित किया गया है. अब हरिवंश नारायण के समारोह में शामिल होने को लेकर जेडीयू आपे से बाहर हो गई है. उनपर जोरदार हमला बोलते हुए नीरज कुमार ने कहा, हरिवंश नारायण ने अपनी जमीन और अपनी लेखनी दोनों बेच दी है. उन्होंने पत्रकारिता जगत को भी कलंकित किया है. उन्होंने कहा कि जेडीयू नेतृत्व इस मामले को लेकर गंभीर है और उन पर क्या कार्रवाई की जाएगी, यह जल्दी तय कर दी जाएगी. 

ये भी देखे

Trending news