नीतीश ने मंजूर किया सुधाकर सिंह का इस्तीफा, तेजस्वी की बढ़ी ताकत, जानिए कौन बना कृषि मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1377560

नीतीश ने मंजूर किया सुधाकर सिंह का इस्तीफा, तेजस्वी की बढ़ी ताकत, जानिए कौन बना कृषि मंत्री

सीएम नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह को मंत्रिपरिषद से हटाने की अनुशंसा राज्यपाल फागू चौहान को भेज दी है. वहीं, कुमार सर्वजीत को बिहार का नया कृषि मंत्री बनाया गया है. 

नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही सीएम ने सिंह को मंत्रिपरिषद से हटाने की अनुशंसा राज्यपाल फागू चौहान को भेज दी है. वहीं, कुमार सर्वजीत को बिहार का नया कृषि मंत्री बनाया गया है. अभी तक वो पर्यटन विभाग के मंत्री थे जिसका अतिरिक्त चार्ज डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को दे दिया गया है.

  1. विवादों में रहते थे मंत्री सुधाकर सिंह
  2. नीतीश कुमार ने मंजूर किया इस्तीफा

कौन हैं कुमार सर्वजीत?
कुमार सर्वजीत राजद के टिकट पर बोधगया से चुनाव जीतकर बिहार विधानसभा के सदस्य हैं. इससे पहले रविवार को बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपना सौंप दिया था. इस बात की पृष्टि उनके पिता और बिहार राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की. सुधाकर सिंह अपने बयानों के जरिए लगातार विवादों में थे और उन पर दो राइस मिल के जरिए सरकार से 5 करोड़ 31 लाख एक हजार 286 रुपये के घोटाले की एफआईआर दर्ज है. राज्य खाद्य निगम की ओर से उन पर केस दर्ज किया गया था.

सुधाकर सिंह ने क्यों दिया इस्तीफा?
बता दें कि बीते दिनों सुधाकर सिंह ने दो ऐसे बयान दिए थे जिसके वजह से सरकार की जमकर फजीहत हुई थी. सिंह ने कहा था कि कृषि विभाग में नीचे से लेकर ऊपर तक भ्रष्टाचार है. विभाग के अधिकारी 'चोर' हैं और वो (सिंह) उनके सरदार. इसके बाद सिंह ने एक अन्य कार्यक्रम में कहा अगर उनके विभाग का कोई भी अधिकारी पैसा मांगे तो उसको जूते से मारिए.

बीजेपी का नीतीश पर हमला
सुधाकर सिंह के बयान के बाद बीजेपी नीतीश कुमार पर जमकर हमलावर थी. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा था कि सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी है लेकिन दबाव के चलते सीएम कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, जब भी नीतीश कुमार से सुधाकर सिंह को लेकर सवाल पूछा गया तो वो टालते नजर आए.

2 महीने में गिरा 2 विकेट
जानकारी के अनुसार, बिहार में सरकार बनने के 2 महीने के भीतर दूसरे कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा हुआ है. इससे पहले अगस्त में कानून मंत्री रहे कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिकेय सिंह ने भी इस्तीफा दिया था. दोनों राजद के नेता हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार: नीतीश कुमार की नाराजगी सुधाकर सिंह पर पड़ी भारी! जानिए इस्तीफे की पूरी कहानी

Trending news