पाकिस्तान से जुड़े भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की योजना के तार, एसएसपी ने किए कई खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1258987

पाकिस्तान से जुड़े भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की योजना के तार, एसएसपी ने किए कई खुलासे

एसएसपी ने मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि एक अन्य आरोपी मार्गुव अहमद दानिश उर्फ ताहिर को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया है. वह फुलवारीशरीफ का रहने वाला है.

एसएसपी ने कहा कि इनकी योजना 2023 में सीधे जिहाद में शामिल होने की थी.

पटना: फुलवरिशरीफ में छापेमारी कर देश विरोधी साजिश का भंडाफोड़ करने के मामले में पटना के एसएसपी ने मानवजीत सिंह ढिल्लो ने आज (शुक्रवार) कई और खुलासे किए हैं. उन्होंने कहा, 'ये ग्रुप कश्मीर से संबंधित आतंकवाद समर्थक पोस्ट के साथ-साथ लोगों को भड़काने वाले राष्ट्रविरोधी सामग्री बांट रहे थे.'

जिहाद में शामिल होने का प्लान
एसएसपी ने कहा कि इनकी योजना 2023 में सीधे जिहाद में शामिल होने की थी. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार शख्स ने पाकिस्तान के नंबर्स से 2 व्हाट्सएप ग्रुप बनाए थे. इसमें इसमें खाड़ी देशों के कई लोग थे. दूसरा ग्रुप जनवरी में बना था, जिसमें बांग्लादेशी लोग थे.

गजवा-ए-हिंद से जुड़ाव
एसएसपी ने मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि एक अन्य आरोपी मार्गुव अहमद दानिश उर्फ ताहिर को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया है. वह फुलवारीशरीफ का रहने वाला है. उसने 2006-2020 तक दुबई में काम किया है. हमने फोन नंबर से पकड़ा तो उसमें कई राष्ट्रविरोधी सामग्री मिली है. ये शख्स गजवा-ए-हिंद ग्रुप से भी जुड़ा था.

ग्रुप में होती थी देश विरोधी बातें
एसएसपी ने आगे कहा कि पाकिस्तान के नंबर्स से बने ग्रुप में 181 लोग ते जिसमें भारत विरोधी और कश्मीर को लेकर पोस्ट थी तो दूसरे ग्रुप में 10 लोग थे और वो बांग्लादेशी मुस्लिम को भड़काने के थे. उन्होंने कहा कि इन्हें कहां से फंडिंग होती थी इसकी जांच की जा रही है. इनके पास से भारत के नक्शे पर पाकिस्तान का झंड़ा भी मिला है.

पुलिस ने माना स्लीपर सेल
एसएसपी ने कहा कि इन्हें एक स्लीपर सेल माना जा रहा है. इनकी पाकिस्तान के लोगों से राष्ट्रविरोधी बातें होती थी कि किस प्रकार से समाज में अशांति फैलाना है. उन्होंने कहा कि अब तक इस मामले में कुल चार गिरफ्तारी हुई है. ये मूल रूप से क्रिएटर है. वो फैजान नाम से पाकिस्तानी क्रिएटर है.

Trending news