पटना: संपूर्ण क्रांति दिवस पर उठी पप्पू यादव की रिहाई की मांग, JAP नेताओं ने रखा सामूहिक उपवास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar914528

पटना: संपूर्ण क्रांति दिवस पर उठी पप्पू यादव की रिहाई की मांग, JAP नेताओं ने रखा सामूहिक उपवास

Bihar Samachar: जाप नेताओं ने कहा कि इस क्रांति दिवस के अवसर पर वर्तमान तानाशाही सरकार से मांग है कि पप्पू यादव को रिहा किया जाए .

पटना में उठी पप्पू यादव की रिहाई की मांग

Patna: बिहार के लिए 5 जून का दिन बेहद खास है. आज ही के दिन पटना में जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में इंदिरा गांधी के खिलाफ एक आंदोलन की शुरुआत हुई. इस दिन इंदिरा गांधी के खिलाफ संपूर्ण परिवर्तन का जेपी ने नारा दिया. इसी वजह से आज के दिन को क्रांति दिवस या संपूर्ण क्रांति दिवस के तौर पर जाना जाने लगा.

महान क्रांतिकारी लोकनायक जयप्रकाश नारायण के क्रांति दिवस के अवसर पर जाप के प्रदेश अध्यक्ष समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने विद्यापति मार्ग के फुटपाथ पर पप्पू यादव की रिहाई के लिए एक दिवसीय शांतिपूर्ण राज्यव्यापी सामूहिक उपवास रखा.

उपवास पर बैठे प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि महान क्रांतिकारी लोकनायक जयप्रकाश नारायण का आज क्रांति दिवस का है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस क्रांति दिवस के अवसर पर वर्तमान तानाशाही सरकार से मांग है कि पप्पू यादव को रिहा किया जाए क्योंकि इस कोरोना काल में पप्पू यादव ही एक ऐसा नेता हैं जो कोरोना पीड़ित मरीजों तक एम्बुलेंस, दवाइयां समेत तमाम जरूरत की समान को पहुंचा रहे थे.

ये भी पढ़ें- बिहार: 1977 में पहली बार इलेक्शन लड़े थे नीतीश कुमार, जानें किस नेता से मिली थी हार

उन्होंने कहा कि पप्पू यादव का ये सेवा भाव इस सरकार को नागवार गुजरा और 32 वर्ष पुराने केस में जमानत रद्द होने का हवाला देते हुए उन्हें जेल में बंद करवा दिया.

जाप नेता नेता ने कहा, ‘ये बात दुनिया जानती है कि सरकार ने किस मंशा से पप्पू यादव को जेल में डाला है. इसलिए सरकार से ये मांग करते हैं. जल्द से जल्द पप्पू यादव को रिहा करे. नहीं तो आगे और उग्र रूप से प्रदर्शन किया जाएगा.’

वहीं, जाप के कार्यकर्ता दानवीर कुमार ने बताया कि सरकार के नाकामी को उजागर करने वाली पप्पू यादव को कब तक जेल में बंद रखेगी. उन्होंने कहा कि न्यायालय का सम्मान करते हैं इसलिए उम्मीद ही नहीं बल्कि न्यायालय पर पूरा भरोसा है और जल्द ही पप्पू यादव को जमानत पर रिहा करेगी.

Trending news